वार्ताकारों से मीडिया के सामने ही बात करने पर अड़े शाहीनबाग के प्रदर्शनकारी

0

  नई दिल्ली

दिल्ली के शाहीन बाग में CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों से वार्ताकार लगातार बातचीत की कोशिश कर रहे हैं. बीते दो दिनों से वार्ताकार शाहीन बाग जाकर प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर समस्या का हल निकालने में जुटे रहे. हालांकि, दोनों दिन की बातचीत बेनतीजा रही. वहीं, सुप्रीम कोर्ट से नियुक्त वार्ताकार वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े और वकील साधना रामचंद्रन आज फिर से शाम 6:30 बजे प्रदर्शनकारियों से बातचीत के लिए शाहीन बाग जाएंगे.

मीडिया के सामने होगी बातचीत: प्रदर्शनकारी

हालांकि, आज तीसरे दिन वार्ताकारों के शाहीन बाग पहुंचने से पहले प्रदर्शनाकरियों ने कहा कि वे मीडिया के सामने ही  बातचीत करेंगे. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि अगर वार्ताकार मीडिया को बाहर जाने के लिए कहते हैं, तो फिर कोई बातचीत नहीं होगी. बता दें कि इससे पहले दोनों दिन बातचीत मीडिया के सामने नहीं हुई थी. वार्ताकारों ने प्रदर्शनकारियों से समस्या का समाधान निकालने के लिए खुद ही बातचीत करने की कोशिश में लगे रहे.  

वार्ताकार शाम 6:30 बजे जाएंगे शाहीन बाग

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर बुधवार को वार्ताकार सीनियर एडवोकेट संजय हेगड़े और सीनियर एडवोकेट साधना रामचंद्रन शाहीन बाग पहुंचे. उन्होंने मंच पर पहुंचकर सुप्रीम कोर्ट का आदेश पढ़ा और फिर शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से सुलह पर बातचीत की. इसके बाद वार्ताकार लौट गए. वहीं, वार्ताकार गुरुवार को फिर से शाहीन बाग पहुंचे, हालांकि दोनों दिन की बातचीत पर कोई हल नहीं निकला. अब वार्ताकार बातचीत के लिए आज शाम फिर शाहीन बाग जाएंगे.

सुप्रीम कोर्ट से वार्ताकारों की नियुक्ति

बता दें कि शाहीन बाग चल रहे प्रदर्शन के कारण कालिंदी कुंज सड़क बंद है. आम लोगों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी. जिस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने के लिए तीन वार्ताकार नियुक्त किए. इन तीन में से दो वार्ताकार वरिष्ठ वकील संजय हेगड़े और वरिष्ठ वकील साधना रामचंद्रन लगातार प्रदर्शकारियों से बातचीत में जुटे हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *