आलसी फ्रेंड्स के लिए खास ब्यूटी टिप्स

0

अपनी त्वचा और खूबसूरती की देखभाल करना किसी फन ऐक्टिविटी की तरह होता है। लेकिन यह बात उन लड़कियों पर अप्लाई होती है, जिन्हें ऐक्टिव रहना पसंद होता है। हमारी कुछ लेजी फ्रेंड्स चाहती हैं कि बिना कुछ किए ही उनका हुस्न दमकता रहे। तो यह भी संभव है। आज हम अपनी ऐसी ही आलसी फ्रेंड्स के लिए लेकर आए हैं कुछ खास ब्यूटी टिप्स जो आपको ना केवल सुंदर बनाएंगे बल्कि आपकी एनर्जी भी नहीं खाएंगे।

सब कुछ चाहिए इंस्टंट
कुछ गर्ल को और गाइज को अपने चेहरे पर मास्क लगाकर 20 मिनट बर्दाश्त करना भी मुश्किल लगता है। वैसे खूबसूरती के लिए कुछ तो कीमत चुकानी पड़ेगी ना। इसलिए हम आपके टाइम को घटाकर आधा कर देनेवाले टिप्स आपके लिए लाए हैं। आप शीट मास्क यूज कर सकते हैं।

बदलते रहें तकिया
हंसिए मत, आपको लग रहा होगा कि चेहरे को सुंदर बनाना है तो तकिया क्यों बदलना है। डियर फ्रेंड्स तकिया इसलिए बदलना है ताकि रात को सोते वक्त हर दिन आपके चेहरे की तरफ होनेवाला ब्लड सर्कुलेशन बेहतर बन सके और आपकी स्किन की हर सेल को प्रॉपर ऑक्सीजन और ब्लड मिल सके। यकीन मानिए ऐसा करने से आपकी पिंपल्स की समस्या भी काफी हद तक दूर हो जाएगी।

साफ रखें अपन फोन
थोड़ा अजीब है ना? लेकिन सच है कि अगर आपके सेल फोन की स्क्रीन या बॉडी बैक्टीरिया का घर रहेगी तो आप चाहकर भी पिंपल फ्री और इचिंग फ्री फेस नहीं पा सकते हैं। इसलिए गैजेट क्लीनर या डेटॉल वाइप से दिन में कम से कम एक बार अपना सेलफोन जरूर साफ करें।

घर ले आएं ड्राई शैंपू
जी हां, आपको खूबसूरत बाल तो चाहिए लेकिन मॉर्निंग जरा देर से होती है आपकी। ऐसे में शैंपू करने का वक्त ही कब मिलेगा। इसलिए ऑप्शन के तौर पर ड्राई शैंपू भी अपने पास रखें। ताकि जिस दिन उठने में देर हो जाए, उस दिन आप इसे अप्लाई करें और बाउंसी हेयर के साथ रॉक करें।

ऐसे यूज करें शीट मास्क
मार्केट में उलब्ध शीट मास्क खरीदें । ध्यान रखें कि आपका शीट मास्क एलोवेरा या रोज़ बेस्ड होना चाहिए ताकि आपकी स्किन को बेहद कम समय में सारी खूबियां मिल पाएं। इस मास्क को 10 मिनट चेहरे पर लगाए और फिर क्लीन कर लें। कुछ दिन अप्लाई करने के बाद आप आपको जो ग्लो मिलेगा, उसे देख आप हमें थैंक्यू जरूर कहेंगे।

अब ये तो करना ही पड़ेगा
आपकी स्किन क्लीन और ग्लोइंग रहे, इसके लिए जरूरी है कि आप हर दिन कम से कम 3 लीटर पानी जरूर पिएं। ये पानी आपको पूरे दिन में पीना है यानी 24 घंटे में। इसलिए डरें नहीं। पानी पीने से पसीने और यूरिन के जरिए आपकी बॉडी के गैर जरूरी टॉक्सिन्स बाहर आते रहेंगे और आपकी स्किन ग्लोइंग बनी रहेगी।

चलिए अब चेहरे की स्किन पर आते हैं
अब बात करते हैं चेहरे की स्किन क्लीनिंग की। अपने स्किन पोर्स को क्लीन रखिए। इसके लिए जरूरी है कि रात को सोने से पहले पूरा मेकअप हटा दें। होठों से लिपस्टिक और लिपकलर हटाकर अच्छा सा लिपवाम लगाएं। अब अगर आपको रात के वक्त अपना चेहरा धोने में परेशानी हो रही है ( हम समझते हैं अपने लेजी फ्रेंड्स को) तो आप कॉटन पर कोकोनट ऑइल लें और इससे अपना पूरा मेकअप उतार दें।

अब गुलाबजल की बारी
कोकोनट ऑइल से अपना मेकअप, लिप और आई लैशेज और आईब्रोज साफ करने के बाद आप एक साफ कॉटन को गुलाबजल में डिप करें और इससे अपनी स्किन को पोंछ दें। इससे आपके चेहरे की सफाई भी हो जाएगी और एक्स्ट्रा कोकोनट ऑइल भी रीमूव हो जाएगा। अब आप सोने जाने के लिए तैयार है माई डियर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *