नगर निगम रायपुर संस्कृति विभाग ने छत्रपति शिवाजी महाराज को उनकी 390 वीं जयंती पर ससम्मान किया नमन 

0

 वीर शिवाजी  भारत वर्ष की शान है- महापौर
0 वर्ष में सभी 365 दिन युवा वीर शिवाजी के बताये मार्ग पर चलने प्रण लें- संस्कृति विभाग अध्यक्ष 0


रायपुर-नगर पालिक निगम रायपुर के संस्कृति विभाग ने राजधानी शहर के तात्यापारा के मेजर यषवंत गोरे चैक पर स्थित छत्रपति शिवाजी  महाराज की अष्वारोही प्रतिमा के समक्ष उनकी 390 वीं जयंती पर उन्हें ससम्मान नमन करने आयोजन प्रतिमा स्थल के समक्ष रखा। नगर निगम संस्कृति विभाग के इस संक्षिप्त व गरिमापूर्ण आयोजन में पहुंचकर नगर निगम रायपुर के महापौर श्री एजाज ढेबर ने समस्त राजधानीवासियों की ओर से वीर शिवाजी  की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर सादर नमन करते हुए आदरांजलि दी । निगम संस्कृति विभाग अध्यक्ष श्री आकाष तिवारी, छ.ग. राज्य मराठा मित्र संघ के राज्य अध्यक्ष श्री रविन्द्र दानी, मराठा समाज के रायपुर जिला अध्यक्ष श्री गुरूवंत राव घाटगे, उपाध्यक्ष श्री चंद्रषेखर गायकवाड़, युवा मराठा समाज अध्यक्ष श्री राहुल डुकरे सहित मराठा समाज के पदाधिकारियों, युवाओं, गणमान्यजनों, महिलाओं ने बडी संख्या में पहुंचकर षिवाजी को जयंती पर आदरांजलि अर्पित की।
इस अवसर पर महापौर श्री एजाज ढेबर ने कहा कि वीर शिवाजी  पूरे भारत वर्ष की शान है। संस्कृति विभाग अध्यक्ष श्री आकाष तिवारी ने कहा कि वीर षिवाजी की अमर गांथा से सभी देषवासी भली भांति परिचित है। वीर शिवाजी  ने भारतीय हिन्दु संस्कृति की रक्षा सहित देष की अखण्डता व एकता में अद्वितीय योगदान दिया। युवाओं को वर्ष में केवल एक दिन उनकी जयंती पर बाईक रैली निकालने के स्थान पर उनकी जयंती पर वर्ष के सभी 365 दिनों में वीर षिवाजी के बताये मार्गो पर चलकर देष की एकता, अखण्डता, शांति व्यवस्था सहित भारतीय हिन्दु संस्कृति की रक्षा का प्रण लेकर कार्य करना चाहिए।
इस अवसर पर महापौर ने मराठा समाज के वरिष्ठजनों, महिलाओं, युवाओं को वीर शिवाजी  की जयंती पर बधाई देकर सराहा कि मराठा समाज के लोग बहुत बडी संख्या में वीर षिवाजी की जयंती पर एकत्र हुए है। नगर निगम संस्कृति विभाग महापुरूषों, शहीदों की जयंतियों, पुण्यतिथियों, शहादत दिवसो पर आयोजन प्रषासनिक तौर रखता है। किंतु जब किसी समाज के लोग बहुत बडी संख्या में वीर महापुरूष की जयंती पर उन्हें नमन करने एकत्र होते है तो यह विषेष प्रसन्नता का अवसर होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *