बीयू के जवाहर हास्टल में फार्मेसी छात्र ने डिप्रेशन में किया सुसाइड, पुलिस ने किया कमरा सील

0

भोपाल
बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के फार्मेसी विभाग में छठवें सेमेस्टर में पढ़ने वाले विद्यार्थी अमन तवर ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। अमन जवाहर छात्रावास के रूम नंबर 49 में रहता था। जहां उसने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। पुलिस ने छात्र के परिजन को सूचित करने के बाद हॉस्टल के रूम नंबर 49 को सील कर दिया है।

खंडवा का रहने वाला छात्र अमन को पांचवें सेमेस्टर में बैक लगे हुए थे। उसकी परीक्षाएं दो दिन पहले ही समाप्त हुई थीं। इसके बाद आज दोपहर को उसने जवाहर छात्रावास के रूम नंबर 49 में फंसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इससे हास्टल के साथ बीयू परिसर में सनसनी फेल गई है। जानकारी के मुताबिक बुधवार दोपहर अमन के बगल के कमरे में रह रहे छात्र को अमन के कमरे से कुछ गिरने की आवाज आई। छात्र जैसे ही वहां पहुंचा, दरवाजा अंदर से बंद था। छात्र ने दरवाजे के ग्रिल से झांक कर देखा तो अमन नीचे पड़ा था। छात्र ने घटना की जानकारी वॉर्डन को दी।

सूचना मिलने पर बागसेवनिया पुलिस हॉस्टल पहुंची और रूम का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी। जहां उसका शब जमनी पर पड़ा हुआ था। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। बागसेवनिया थाने से मिली जानकारी के मुताबिक छात्र अमन ने एक पतले गमछे से सीलिंग फैन से फंदा लगाया था। फंदा खुलने से छात्र अमन का शव नीचे गिर गया, लेकिन फंदा लगाने से अमन की मौत हो चुकी थी। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस ने अमन के कमरे को सील कर दिया है। छात्र के परिजन के आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

परिजन के सामने ही छात्र के कमरे की तलाशी ली जाएगी। सूत्रों का कहना है कि विद्यार्थी के पांचवे सेमेस्टर में बैक लगे हुए थे। इसलिए अब डिप्रेशन में था। जबकि वह कल विभाग पहंचा था। वह सभी से अच्छे तरीके से पेश आया। इसके बाद उसने आज आत्महत्या क्यों की। इसी सवाल को लेकर बीयू में चर्चा चल रही है।

वर्जन
हास्टल में हुई घटना से मैं काफी दुखी हूं। विद्यार्थी के ऐसे कदम उठाने के कारणों का पता लगाया जाएगा।
डॉ. बी भारती, रजिस्ट्रार, बीयू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *