20 महिलाओं से रेप, फिर हत्या, साइनाइड मोहन को 19वें केस में भी उम्रकैद

0

मंगलौर

खूंखार सीरियर किलर साइनाइड मोहन को केरल की कासरागोड कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है. मोहन ने 2006 में एक 23 वर्षीय महिला की हत्या की थी, जिस पर कोर्ट ने यह फैसला दिया है. इस शख्स ने 20 अन्य महिलाओं का भी कत्ल किया है, जिसमें इसे दोषी ठहराया जा चुका है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक सेशन कोर्ट के जज सइदुनिंसा ने सोमवार को साइनाइड मोहन को उम्रकैद की सजा सुनाई. दोषी पर 25,000 का फाइन भी लगाया गया है. अन्य कई मामलों में भी यह शख्स उम्रकैद की ही सजा काट रहा है.

यह 20 मामलों में 19वां मामला है, जिसमें इसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. यह शख्स पहले महिलाओं से दोस्ती करता था, फिर उनके साथ रेप करता और साइनाइड देकर मार देता था.

5 मामलों में सुनाई जा चुकी है मौत की सजा

इससे पहले इस दोषी को 5 मामलों में मौत की सजा सुनाई गई है. 3 मामलों में इस दोषी को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. 2 मामलों में मौत की सजा को उम्रकैद में बदल दिया गया है.

गर्भनिरोधक के बहाने देता था साइनाइड

हालिया केस के चार्जशीट के मुताबिक मोहन उस वक्त महिला से मिला था जब वह मंगलुरु में सीएएमपीसीओ के दफ्तर से लौट रही थी. मोहन ने महिला को धोखा देने और शादी का वादा करने से पहले उसके साथ मैसूर के एक बस स्टैंड के पास स्थित लॉज में 3 जनवरी 2006 ठहरा था.

बीते अन्य सभी मामलों की तरह ही अगली सुबह मोहन ने महिला से उसके सभी जेवरात मांगे. वह अपने साथ महिला को केएसआरटीसी बस स्टैंड पर ले गया, फिर उससे गर्भनिरोधक के बहाने साइनाइड खिला दिया. गर्भनिरोधक की गोली में साइनाइड मिक्स था. महिला ने वॉशरूम में साइनाइड लिया और वहीं गिर पड़ी. फिर महिला को अस्पताल लाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

बंटवाल से गिरफ्तार हुआ साइनाइड मोहन

पहले के ही मामलों के तहत मोहन अपने लॉज में लौट गया, फिर महिला के आभूषणों के साथ फरार हो गया. उसे 2009 में बंटवाल से गिरफ्तार किया गया, जिसके बाद उसने 20 महिलाओं की हत्या की बात कबूली थी. जज ने यह भी निर्देश दिया है कि जिला विधिक प्राधिकरण इस मामले में महिला के माता को कर्नाटक विक्टिम कंपनसेशन स्कीम के तहत मदद करें.

2005 से 2009 के बीच 20 हत्या

कुख्यात सीरियल किलर साइनाइड मोहन का असली नाम मोहन कुमार है. साइनाइड मोहन 1963 में कर्नाटक में पैदा हुआ था. साइनाइड मोहन अक्सर शादी का झांसा देकर महिलाओं को फंसाता और उनकी हत्या करने के बाद जेवरात लूटता था.

शादी का नाटक करके महिलाओं से संबंध बनाता फिर अगले दिन गर्भनिरोधक गोली खिलाने के बहाने महिलाओं को साइनाइड खिला देता था. साल 2005 से 2009 के बीच साइनाइड मोहन ने 20 लड़कियों की हत्या कर दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed