निगम ने घर-घर सर्वे कर अभियानपूर्वक लालपुर, खमतराई, गुढियारी में 27 घरों में लगे अवैध नल कनेक्षन काटे

0

रायपुर- नगर पालिक निगम रायपुर के राजस्व एवं जल विभाग ने महापौर श्री एजाज ढेबर एवं आयुक्त श्री सौरभ कुमार के निर्देष पर निगम क्षेत्र में जोन स्तर पर घर-घर जाकर नलों का सर्वे अभियान के तौर पर करने एवं अवैध नल कनेक्षनों का पता लगाकर उन पर कार्यवाही करने का अभियान तेज गति से प्रारंभ कर दिया।
नगर निगम जोन 1 के वीर षिवाजी वार्ड क्रमांक 16 के खमतराई क्षेत्र एवं ठक्कर बापा वार्ड क्रमांक 17 के गुढियारी क्षेत्र में जोन जलविभाग एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने जोन 1 कमिष्नर श्री दिनेष कोसरिया के नेतृत्व में घर-घर जाकर सघन अभियान चलाकर अवैध नल कनेक्षनों का नलों की जांच कर पता लगाया। इसमें खमतराई क्षेत्र में 10 एवं गुढियारी क्षेत्र में 5 लगभग 15 घरों में लगे हुए 15 अवैध नल कनेक्षनों की जानकारी मिलते ही स्थल पर तत्काल अवैध नल कनेक्षन को काटने की कडी कार्यवाही की गई। जोन 1 कमिष्नर ने बताया कि जोन स्तर पर जोन जल एवं राजस्व विभाग की टीम निरंतर सभी वार्डो में घर-घर जाकर नलों का सर्वे कर अवैध नल कनेक्षनों का पता लगाकर उन पर नियमानुसार कडी कार्यवाही का अभियान निरंतर जारी रखेगी।
इसी प्रकार जोन 6 कमिष्नर श्री विनय मिश्रा ने बताया कि जोन 6 जल एवं राजस्व अमले ने जोन क्षेत्र में रविन्द्रनाथ टैगोर वार्ड क्रमांक 55 के क्षेत्र में लालपुर क्षेत्र में सघन अभियान घर-घर जाकर नल कनेक्षनों की जांच करके चलाया एवं इस दौरान लालपुर के 12 घरों में अवैध नल कनेक्षन मिलने पर उन्हें तत्काल स्थल पर जोन कमिष्नर के नेतृत्व में जोन जल एवं राजस्व विभाग अमले ने काटने की कार्यवाही की। जोन कमिष्नर ने बताया कि जोन के सभी वार्डो में जल एवं राजस्व विभाग द्वारा जोन स्तर पर मिलकर घर-घर नलों का सर्वे कर अवैध नलों का पता लगाकर उन पर कडी कार्यवाही करने का अभियान व सभी नलों पर निगम हित में महापौर एवं आयुक्त के निर्देष पर नियमानुसार करारोपण करने का अभियान तेज गति से जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed