जामिया पर वीडियो वॉर: लाठियां बरसाती पुलिस के बाद आया पत्थर लिए छात्रों का VIDEO

0

नई दिल्ली
दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया में पिछले साल 15 दिसंबर को हुई बर्बरता से जुड़ा एक वीडियो सामने आने के बाद अब एक नया वीडियो सामने आया है. पहले वीडियो में जहां सुरक्षाबल लाइब्रेरी में मौजूद छात्रों पर डंडे बरसाते नजर आए तो वहीं अब सामने आए नए वीडियो में कुछ छात्र लाइब्रेरी में घुसते हुए दिखाई दे रहे हैं. इनके हाथ में पत्थर भी हैं.

इस वीडियो को पुलिस की लाठीचार्ज से ठीक पहले हुई घटना का वीडियो बताया जा रहा है. इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुछ छात्र लाइब्रेरी में घुस रहे हैं. वहीं लाइब्रेरी में घुसने वाले छात्रों के हाथ में पत्थर दिखाई दे रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि छात्रों के लाइब्रेरी में घुसने के बाद लाइब्रेरी के दरवाजे को बंद कर दिया जाता है.

दरवाजे को बंद करने के बाद लाइब्रेरी के दरवाजे के आगे कंप्यूटर डेस्क को भी घसीटते हुए देखा जा सकता है. ताकि दरवाजे को कोई आसानी से खोल न सके. फिलहाल क्राइम ब्रांच एसआईटी इस सीसीटीवी की जांच कर रही है. सूत्रों का कहना है कि जो 29 सेकेंड का सीसीटीवी फुटेज वायरल किया गया है. उसमें कांट-छांट की संभावना है. वहीं एसआईटी सीसीटीवी की जांच कर रही है.

वहीं इस वीडियो से पहले जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी ने एक वीडियो जारी किया था. जिसमें सुरक्षाबल लाइब्रेरी में मौजूद छात्रों पर डंडे बरसाते नजर आए हैं. कमेटी का दावा है कि 15 दिसंबर को जब नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ आंदोलन हुआ तो उस दौरान पुलिस ने जामिया के अंदर पढ़ रहे छात्रों पर लाठियां बरसाईं.

जो वीडियो जारी किया गया है उसमें छात्र लाइब्रेरी में पढ़ते नजर आ रहे हैं, तभी पुलिस वहां आकर पिटाई शुरू कर देती है. छात्रों के हाथों में किताबें भी नजर आ रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed