पुलवामा की शहादत पर ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ के नारे , तीन कश्मीरी छात्रों की जमकर पिटाई

0

दिल्ली
कर्नाटक के हुबली में हिंदूव संगठन के कार्यकर्ताओं ने तीन कश्मीरी छात्रों की जमकर धुनाई कर दी। ये तीनों छात्र पुलवामा आतंकी हमले की बरसी पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे जिसका विडियो वायरल हो गया। ये केएलई इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ते हैं। व्हाट्सएप्प पर विडियो आने के बाद लोगों ने कॉलेज में घुसकर छात्रों की पिटाई की। पुलिस ने तीनों को हिरासत में ले लिया है।
तीनों के नाम आमिर, बासित और तालिब हैं। पुलिस के मुताबिक ये इंजीनियरिंग कॉलेज में सेकेंड ईयर के स्टूडेंट हैं और कॉलेज होस्टल में ही रहते हैं। जो विडियो सामने आया है उसमें ये तीनों अपना नाम बता रहे हैं। बैकग्राउंड में गाना बज रहा है, खाई है ये कसम , खाई है ये कसम, सुन ले दुश्मन सभी, है ये दिल की सदा.. पाकिस्तान जिंदाबाद, पाकिस्तान जिंदाबाद.

बीच – बीच में एक छात्र आजादी के नारे भी लगाते हुए सुना जा सकता है। विडियो वायरल होते ही पुलिस ने तीनों को हिरासत में ले लिया। हालांकि एक हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने पुलिस के कब्जे से छुड़ाकर तीनों आरोपियों को पीटने की कोशिश की। भगवा गमछा डाले एक युवक पुलिस अधिकारी को डांटते हुए भी दिखाई दे रहा है।

14 फरवरी पुलवामा आतंकी हमले की पहली बरसी थी। एक साल पहले जम्मू से कश्मीर जा रहे सीआरपीएफ के काफिले पर कार बम से हमला किया गया था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। ऐसे मौके पर जब पूरा देश उनकी शहादत के गम में डूबा था, तब इस हमले के गुनहगार पाकिस्तान की तारीफ में नारे लगाना हुबली को नागवार गुजरा। सोशल मीडिया पर भी लोग गुस्से का इजहार कर रहे हैं।

एक यूजर ने ट्वीट किया है , भारत में रख कर और खातिरदारी करो। बेहतर है ऐसे लोगों को पाकिस्तान भेज दो। हुबली के रहने वाले विनय सवाशे ट्वीट करते हैं, कश्मीरी आतंकवादियों को ये समझ लेना चाहिए कि हुबली दक्षिण भारत में हिंदुत्व विचारधारा का गढ़ है। इस तरह का ड्रामा यहां नहीं चलेगा। औकात दिखाई जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed