नौकरी की फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों को ठगा, ऐसे धरे गए 8 आरोपी

0

नोएडा

उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो नौकरी के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से ठगी करते थे. इस मामले में साइबर सेल की पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें 3 महिलाएं भी शामिल हैं. ये लोग नौकरी दिलाने के नाम ठगी किया करते थे.

बताया जा रहा है कि आरोपियों ने नौकरी दिलाने के नाम पर एक फर्जी वेबसाइट बना रखी थी. जिस पर यह लोगों के सिलेक्ट होने के बारे में फोन करके लोगों से ऑनलाइन पेमेंट करवा लेते थे. पुलिस ने इनके पास से लैपटॉप, मोबाइल और नगदी बरामद की है.

पुलिस के मुताबिक आरोपी युवक-युवतियां बेहद ही शातिर किस्म के ठग हैं, जो युवाओं को नौकरी का सपना दिखा कर उन्हें ठगी का शिकार बना लेते थे. गौतमबुद्ध नगर के डीसीपी राजेश सिंह का कहना है, 'नौकरी की एक वेबसाइट से डाटा लेकर लोगों को फर्जी नंबर से कॉल करके ठगी करने वाले 8 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.'

आगे उन्होंने कहा, 'इन लोगों ने पूछताछ में बताया कि ये एक नामी वेबसाइट से डाटा चुरा लेते थे और जिन लोगों ने उस वेबसाइट पर नौकरी के नाम पर रजिस्ट्रेशन किया होता था, उनको फर्जी नंबर से कॉल करके सेलेक्ट होने के बारे में बता कर पैसे पेटीएम करा लिया करते थे. यही नहीं उन लोगों ने एक नौकरी की एक वेबसाइट से मिलती जुलती फर्जी वेबसाइट भी बना रखी थी और उसी से लोगों को ठगी का गोरख धंधा किया करते थे.'

जानकारी के मुताबिक कुछ लोगों ने बीटा 2 थाने में इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. जिसके बाद पुलिस इन लोगों की तलाश कर रही थी. पुलिस ने बताया कि ये लोग तुगलपुर में एक मकान में रह रहे थे. मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें 3 महिलाएं भी शामिल हैं. इन लोगों की गिरफ्तारी से कई घटनाओं का खुलासा हुआ है.

पुलिस ने इनके पास से नगदी, लैपटॉप और मोबाइल बरामद किए हैं. यही नहीं, ये लोग नोएडा के सेक्टर 24 में भी एक घटना को अंजाम दे चुके हैं. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. साथ ही पुलिस ये पता लगाने में जुटी हुई है कि अभी तक कितने लोगों को ये ठग चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *