सही स्थान पर न रुकी ट्रेन तो बिफरे भाजपा सांसद, जीएम व डीआरएम से चालक और गार्ड की शिकायत

0

चित्रकूट
चित्रकूट में दिल्ली से मानिकपुर की ओर चलने वाली उप्र संपर्क क्रांति एक्सप्रेस शनिवार को चित्रकूटधाम कर्वी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर निर्धारित स्थल पर नहीं रुकी। एसी कोच पूर्व निर्धारित स्थल से आगे निकल गए तो उससे उतरे भाजपा सांसद आरके सिंह पटेल बिफर पड़े। गार्ड व स्टेशन मास्टर को बुलाकर प्लेटफार्म पर ही फटकार लगाई।

आरोप है कि ट्रेन गार्ड ने सांसद से अभद्रता की तो इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से की गई है। डीआरएम ने ट्रेन के दो चालक व गार्ड को इस रूट से हटाकर जांच शुरु करा दी है। साथ ही दोनों को अधिक प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए गए हैं। शनिवार की सुबह नौ बजकर छह मिनट पर 12448 डाउन उप्र संपर्क क्रांति एक्सप्रेस चित्रकूट के प्लेटफार्म नंबर एक पहुंची।

 
एसी बोगी से चित्रकूट बांदा के भाजपा के सांसद आरके सिंह पटेल उतरे। उन्होंने कुछ देर तक प्लेटफार्म पर इधर उधर देखते रहे। उन्होंने कहा कि प्लेटफार्म पर एसी व स्लीपर बोगी के रूकने का निर्धारित स्थल होता है। इसका संकेतांक भी प्लेटफार्म पर लगा होता है। चालक व गार्ड ने इसका ध्यान नहीं दिया और ट्रेन आगे बढा दी है। जिससे उन्हें व अन्य यात्रियों को परेशानी हुई।

इसके बाद ट्रेन गार्ड आदर्श बख्शी व स्टेशन मास्टर मो. अली को बुलाया गया। सांसद के सहयोगी हरीगोपाल मिश्रा ने बताया कि गार्ड से इस पर आपत्ति जताई तो उन्होंने सांसद से अभद्रता की। इसे लेकर काफी देर तक बहस होती रही। सांसद ने इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से कर कार्रवाई को कहा है। उन्होंने लिखित शिकायत भी दर्ज कराई है। स्टेशन मास्टर ने बताया कि इसके बाद समझाबुझाकर ट्रेन नौ बजकर 11 मिनट पर रवाना कर दी गई। पूरे मामले की उच्चाधिकारियों को लिखित जानकारी दी गई है।

उत्तर मध्य रेलवे झांसी डिवीजन के पीआरओ मनोज कुमार सिंह ने बताया कि इस संबध में चालक रमेश कुमार व सहायक चालक बी दीक्षित समेत गार्ड आदर्श बख्शी से डीआरएम व अन्य अधिकारियों ने पूछताछ की गईहै। उन्होंने बताया कि सभी इस रूट में नये हैं। कुछ कम जानकारी के कारण ट्रेन थोडा आगे बढ गई थी। तीनों इस रूट के लिए नये कर्मचारी हैं। तीनों को अधिक प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा तीनों को फिलहाल इस रूट से हटाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *