GST पर भ्रम न फैलाए विपक्ष, इतना ही ज्ञान था तो लटकाए क्यों रखा-PM

0

नई दिल्ली
राष्ट्रपति के अभिभाषण प्रस्ताव पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर पीएम मोदी ने लोकसभा में लगभग 100 मिनट तक बोला. इस दौरान पीएम ने CAA, अनुच्छेद-370, सरकार के काम काज पर विस्तार से चर्चा की. पीएम ने कहा कि CAA से भारत के किसी नागरिक पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है. पीएम ने राहुल गांधी के डंडे मारने वाले बयान का जिक्र करते हुए कहा कि वे सूर्य नमस्कार कर अपना पीठ मजबूत कर लेंगे. 
UDAAN स्कीम के तहत 250वां रूट खुला
पीएम मोदी ने कहा कि GST भारत के फेडरल स्ट्रक्चर की एक बहुत बड़ी उपलब्धि है. उन्होंने कहा कि अब राज्यों की भावनाओं का उसमें प्रकटीकरण होता है. हमारा मत है कि जहां समयानुकूल परिवर्तन आवश्यक हैं, परिवर्तन होना चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि आज छोटे स्थानों पर डिजिटल ट्रांजैक्शन सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है और आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर के निर्माण में भी टियर-2, टियर-3 शहर आगे बढ़ रहे हैं.पीएम ने कहा कि उड़ान स्कीम के तहत हाल ही में 250वां रूट शुरू हुआ है, इस क्षेत्र में बदलाव की गति तेज है. हमारे पास पहले 65 कार्यरत एयरपोर्ट थे आज इनकी संख्या 100 पहुंच गई है.
क्यों लटका कर रखा था जीएसटी- पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में जीएसटी पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि अगर विपक्ष को जीएसटी पर ज्यादा ज्ञान था तो इतने साल तक लटकाए क्यों रखा. पीएम ने कहा कि विपक्ष को भ्रम नहीं फैलाना चाहिए. अगर जीएसटी की दरें बार-बार बदली है तो ये अच्छी बात है. उन्होंने कहा कि अगर आपके पास जीएसटी को लेकर इतने सारे सुझाव और ज्ञान थे तो आपने इसे इतने दिनों तक लटकाकर क्यों रखा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *