रणजीत बच्चन मर्डर: मुंबई से दबोचा गया शूटर

0

मुंबई
लखनऊ में विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की हत्या के मामले में पुलिस को कामयाबी मिली है। पुलिस ने मुंबई से एक शूटर को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पुलिस की गिरफ्त में आए शूटर को लखनऊ लाया जा रहा है। रणजीत की मॉर्निंग वॉक से लौटते वक्त रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सूत्रों के मुताबिक वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ट्रेन से मुंबई फरार हो गया था।

रविवार सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले रणजीत यादव पर हमलावरों ने हजरतगंज के छतर मंजिल इलाके में गोलियां बरसाई थीं। ग्लोब पार्क के पास बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिया था। ज्यादा खून बहने के कारण उनकी मौत हो गई थी। कहा जा रहा है कि उन्हें 9 एमएम की पिस्टल से गोली मारी गई। यह पिस्टल पेशेवर लोगों द्वारा उपयोग की जाती है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) नवीन अरोड़ा ने कहा कि पुलिस ने घटनास्थल से दो मोबाइल फोन बरामद किए हैं और साइबर सेल कॉल डिटेल्स निकाल रही है। पुलिस ने एक सीसीटीवी फुटेज भी जारी किया है, जिसमें दो संदिग्धों को देखा गया है। इन पर 50 हजार रुपये का इनाम भी जारी किया गया था।

पत्नियों से विवाद की भी हो रही है जांच
शुरुआती जांच के अनुसार, हिंदूवादी नेता रणजीत बच्चन की दो पत्नियां थीं, जिनमें एक गोरखपुर में रहती हैं और दूसरी लखनऊ में रहती हैं। उनकी गोरखपुर में रहने वाली अपनी पहली पत्नी से कुछ विवाद था और उन्होंने (पत्नी) रणजीत के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई थी। एसीपी ने कहा कि हमलावरों को पकड़ने के लिए पुलिस की आठ टीमें गठित कर दी गई हैं। ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में थाना प्रभारी संदीप तिवारी समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *