बॉलीवुड के मेकअप आर्टिस्ट देंगे एक्सपो में प्रशिक्षण, आज से रजिस्ट्रेशन शुरू

0

रायपुर
चेम्बर द्वारा आयोजित अवसर चेम्बर एक्सपो-2020 में एक ही पेड़ में आलू और टमाटर की फसल देखने को मिलेगी। गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की परिकल्पना को पूरा करने राष्ट्रीय व्यापार एवं उद्योग मेले में एग्रीकल्चर का विशेष डोम पुरूषोत्तम मिश्रा के संयोजन में लगाया जा रहा है। वहीं दो सौ से ज्यादा बालिकाओं को ब्यूटीशियन का चार दिवसीय नि:शुल्क प्रशिक्षण मीनाक्षी ब्यूटी पार्लर के सौजन्य से दिया जायेगा।

महिला चेम्बर अध्यक्ष मीनाक्षी टूटेजा के संयोजन में मुंबई के बालीवुड स्टार्स के मेकअप  आर्टिस्ट ये टे्रनिंग प्रदान करेंगे इसके लिये मीनाक्षी ब्यूटी पार्लर कटोरा तालाब में कल से सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक प्रथम आओ-प्रथम पाओ के आधार पर पंजीयन करवाना होगा। इसके लिये मुंबई से ओजस रजनी, साइरस मैथ्यू, रैना कुन्द्रा, शीबा अख्तर, अनुश्री टूटेजा, नीलम गोयल, ब्रीटा मोटवानी,विक्टर फ्रांसिस, परी जैसे ख्यातिनाम मेकअप आर्टिस्ट की टीम आ रही है जो टे्रनिंग देगी।    

छत्तीसगढ़ चेम्बर आॅफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष जैन जीतेन्द्र बरलोटा, महामंत्री लालचंद गुलवानी, कोषाध्यक्ष प्रकाश अग्रवाल, प्रवक्ता द्वय ललित जैसिंघ एवं योगेश अग्रवाल ने बताया कि 7 से 10 फरवरी 2020 तक बी.टी.आई. ग्राउंड, शंकरनगर में आयोजित होने वाले अवसर एक्सपो में कृषि उत्पाद के साथ ही कृषि प्रसंस्करण के लघु उद्योगों के स्टाल विशेष होंगे। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के स्माल स्केल इंडस्ट्रीज का भी एक खास डोम सह-संयोजक प्रकाश लालवानी के संयोजन में व्यापार व उद्योगों के लिये नया अवसर प्रदान करेगा।

एक्सपो संयोजक आलोक सिंह ने बताया कि एक्सपो में पानी के साथ ही छत्तीसगढ़ का अमरूद भी दर्शकों को नि:शुल्क उपलब्ध होगा तथा चारों दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे जिसमें छत्तीसगढ़ लोककला के साथ ही मुंबई के नामचीन कलाकारों का आगमन होगा। स्माल स्केल इंडस्ट्रीज में छत्तीसगढ़ की प्रसिद्ध गजराज वॉटर टंकी, सैप्टिक टैैंक और केमिकल स्टोरेज सहित कई उत्पाद प्रदर्शित करेंगी, तो गजानंद दोना-पत्तल मशीन का लाइव डेमो होगा। वियतनाम से हुम टून अगरबत्ती निर्माण का डेमो दिखायेगी तो रिलायंस बॉटल क्रशर का प्रदर्शन अनूठा होगा। रिलायबल पैकेजिंग सिक्स कलर प्रिंटिंग मशीन के साथ ही मुम्बई-दिल्ली की पैकेजिंग यूनिट की मशीनें व तकनीक से उद्योग लगाने वाले नव उद्यमियों को मार्गदर्शन मिलेगा।  

नितेश अग्रवाल, लोकेश जैन, राजेन्द्र पारख ने व्यवस्था के संदर्भ में बताया कि अवसर एक्सपो में पार्किंग की व्यवस्था रखी गई है, सुरक्षा को पुख्ता करने के लिये सुरक्षा कर्मियों एवं सीसीटीवी कैमरों से कवरेज किया गया है एवं पूरे परिसर में अग्निशमन यंत्रों को लगाया गया है, तथा सभी डोम का इंश्योरेंस किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *