दिल्ली आलाकमान को रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी कांग्रेस सरकर, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

0

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की भूपेश बघेल सरकार के एक साल के कामकाज का रिव्यू दिल्ली (Delhi) आला कमान कर सकती है. राज्य सरकार 6 फरवरी को दिल्ली में पार्टी आलाकमान को अपना रिपोर्टकार्ड (Report Card) पेश करने वाली है. 6 फरवरी को दिल्ली में पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है. पार्टी का शीर्ष नेतृत्व इस बैठक की अध्यक्षता करने वाला है. पहले चार फरवरी को यह बैठक प्रस्तावित थी. फिर, दिल्ली चुनाव (Delhi Election 2020) के चलते तारीखों में बदलाव कर दिया गया है.

बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel), विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ,मंत्री ताम्रध्वज साहू मंत्री, टीएस सिंह देव के साथ पीसीसी अध्यक्ष और विभागीय मंत्री शामिल होंगे. बैठक में राज्य सरकार की अब तक के कार्यों ,घोषणाओं के अमलीजामा की समीक्षा होगी. विभागीय समीक्षा और कामकाज पर भी चर्चा की जा सकती है. विभागीय मंत्रियों से सरकार के कामकाज को लेकर व्यक्तिगत चर्चा भी हो सकती है.

हाल ही में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नवनिर्वाचित मेयर, नगर पालिका अध्यक्ष और मंत्रियों के साथ कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद सोनिया गांधी और राहुल गांधी  ने सभी को जनता के बीच में रहकर काम करने के निर्देश दिए थे. इस मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने कांग्रेसजनों को निकाय चुनाव में जीत पर बधाई दी है.

दिल्ली में होने वाली बैठक को लेकर मंत्री टीएस सिंहदेव (Minister TS Singhdeo) का कहना है कि आज दिल्ली के लिए रवाना होंगे. बैठक 4 तारीख को प्रस्तावित था जो अब 6 फरवरी को होगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली में राहुल गांधी की लगातार सभाएं चल रही थीं. इस वजह से तारीख बदल दी गई. अब बैठक 6 फरवरी को हो सकती है. सरकार के कामकाज को लेकर ज्यादा चर्चा हो सकती है. व्यक्ति तौर पर विभागों को लेकर भी चर्चा हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *