आजम खां के जौहर विश्वविद्यालय में बने मेडिकल कॉलेज और वीसी आवास होंगे ध्वस्त

0

 रामपुर 
जौहर विश्वविद्यालय में चकरोड की जद में आए मेडिकल कॉलेज, वीसी आवास समेत तीन भवनों के हिस्सों को ध्वस्त करने की कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। प्रशासन की ओर से अब इसको लेकर यूनिवर्सिटी को नोटिस जारी करने की तैयारी की जा रही है। सोमवार (3 फरवरी) को इस मामले में नोटिस दी जा सकती है।

भाजपा नेता आकाश सक्सेना की शिकायत पर राजस्व परिषद द्वारा जौहर विश्वविद्यालय में स्थित चक रोडों को खाली करने के खिलाफ सपा सांसद आजम खां द्वारा दायर की गई पुनर्विचार याचिका खारिज कर दिए जाने के बाद सक्रिय प्रशासन ने शुक्रवार (31 जनवरी) को जौहर विश्वविद्यालय परिसर में स्थित 17.5 बीघा जमीन पर कब्जा ले लिया था।

इसके साथ ही जमीन को ग्राम समाज के खाते में दर्ज करते हुए इसे आलियागंज के प्रधान की सुपुर्दगी में दे दिया गया था। चकरोड के चिन्हीकरण में जौहर विश्वविद्यालय के कैंपस में स्थित वीसी का आवास व साइंस फैकेल्टी के निकट स्थित एक भवन और मेडिकल कॉलेज का कुछ हिस्सा जद में आ रहा है।

प्रशासन की ओर से अब चकरोड पर किए गए कब्जे को हटाने के लिए नोटिस जारी करने की तैयारी की जा रही है। इसका ध्वस्तीकरण होगा इसके लिए पहले नोटिस जारी किया जाएगा। इस कार्रवाई से खलबली मच गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed