हैदराबाद: बिना इजाजत प्रदर्शन करने पर चंद्रशेखर आजाद हिरासत में

0

हैदराबाद

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को हैदराबाद में हिरासत में ले लिया गया है। तेलंगाना पुलिस ने बिना इजाजत ही सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शनों में शामिल होने पर रविवार को चंद्रशेखर के खिलाफ कार्रवाई की। गौरतलब है कि भीम आर्मी प्रमुख अदालत से सशर्त रिहा चल रहे हैं।

हैदराबाद पुलिस ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया, 'चंद्रशेखर आजाद को यहां लंगरहाउस पुलिस स्टेशन की सीमा के अंदर सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन के तहत हिरासत में लिया गया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस से किसी तरह की इजाजत नहीं ली थी।आपको बता दें कि इससे पहले चंद्रशेखर बुधवार को दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे आंदोलन में भी पहुंचे थे। उन्होंने वहां प्रदर्शनकारियों को संबोधित किया। वह इसके अलावा जामिया मिल्लिया इस्लामिया भी गए थे।

 

सीएए विरोधी प्रदर्शनों में भड़काने का है आरोप

आजाद के ऊपर नई दिल्ली में 20 दिसंबर को जामा मस्जिद के पास सीएए के विरोध में हुए प्रदर्शन में लोगों को भड़काने का आरोप है। पुलिस ने दंगा भड़काने, सरकारी काम में बाधा पैदा करने और लोगों को भड़काने के आरोप में चंद्रशेखर को गिरफ्तार कर लिया था। बाद में तीस हजारी कोर्ट ने कई सारी शर्तों के साथ चंद्रशेखर को जमानत दे दी थी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *