मेल सेल्फ केयर प्रॉडक्ट्स

0

जब भी ब्यूटी सब्जेक्ट पर बात की जाती है तो इसका सीधा-सा संबंध सिर्फ महिलाओं से मान लिया जाता है। जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। खूबसूरती और आकर्षण पर सिर्फ महिलाओं का हक नहीं है। वैसे भी यंग जनरेशन लुक्स पर काफी ध्यान देती है। आइए, यहां जानते हैं कि हर वर्किंग मेल को अपनी सेल्फ केयर किट में किन 6 ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को जरूर रखना चाहिए…

फेस वॉशआमतौर पर लड़के बाथ सोप से ही फेस वॉश कर लेते हैं। उन्हें लगता है जैसे फेस वॉश जैसी किसी चीज से उन्हें कोई लेना-देना ही नहीं है। लेकिन ऐसा बिल्कुल ना करें। फेस वॉश में अलग-अलग स्किन टाइप को ध्यान में रखकर इंग्रीडिऐंट्स का इस्तेमाल किया जाता है। ताकि स्किन को उसकी जरूरत के अनुसार पोषण और सफाई मिल सके।

आफ्टर शेव बाम
पुरुषों को शेव करने के तुरंत बाद आफ्टर शेव बाम जरूर अप्लाई करना चाहिए। फिर चाहे आप कुछ मिनट बाद ही नहाने क्यों ना जा रहे हों। क्योंकि आफ्टर शेव बाम आपकी स्किन पर रैशेज, कट्स और ड्राइनेस होने से रोकता है। यह इरिटेशन रोकने में भी मददगार होता है।

मॉइश्चराइजर
नहाने के बाद रेडी होते समय अपनी स्किन को मॉइश्चराइजर का पोषण जरूर दें। ताकि स्किन रूखी ना रहे। ऐसा नहीं है कि मॉइश्चराइजर खूबसूरत दिखने के लिए लगाया जाता है बल्कि सर्दियों के मौसम में स्किन की ड्राईनेस के कारण खुजली ना हो इसलिए भी मॉइश्चराइजर लगाना पड़ता है।

बीबी क्रीम
किसी फंक्शन, ऑफिस मीटिंग, पार्टी में जाने से पहल पुरुषों को अपने चेहरे पर बीबी क्रीम अप्लाई करनी चाहिए। यह चेहरे की अनइवनिंग टोन कवर करने के साथ ही पिंपल्स और स्पॉट्स छिपाने में भी मददगार है। आर्टिफिशल लाइटिंग यानी नाइट पार्टीज के दौरान यह आपके लुक को कई गुना आकर्षित बनाने का काम कर सकती है।

लिप बाम
सर्दियों में तो खासतौर पर लिप बाम का इस्तेमाल करना चाहिए। अगर आपको लगता है कि इसकी आपको कोई जरूरत नहीं है तो आप पूरी तरह गलत हैं। क्योंकि लिप्स का स्मूद दिखना आपके पूरे चेहरे के इंप्रेशन को बढ़ाता है। हमारी स्माइल ही हमारे बारे में बहुत कुछ कहती है। अगर फटे होठों के कारण आप मुसकुरा भी ना पाएं तो यह आपके इंप्रेशन को डाउन करनेवाली स्थिति हो सकती है।

फ्रेग्रेंस
मेल्स में बॉडी ऑडर की समस्या महिलाओं की अपेक्षा कहीं अधिक होती है। इसलिए जिस बैग को आप हर समय अपने साथ रखते हैं, उसमें एक पर्फ्यूम बॉटल जरूर रखें। आपको बता दें कि आपकी सहूलियत को ध्यान में रखते हुए कई कंपनीज ने अपनी पॉकेट पर्फ्यूम रेंज लॉन्च की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *