PM मोदी की नागरिकता के मांगे सबूत, कहा- उपलब्ध कराएं कागज

0

 
तिरुवनंतपुरम 

नागरिकता संशोधित कानून को लेकर मचे बवाल के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नागरिकता को साबित करने वाले कागज (दस्तावेज) की मांग की गई है. यह मांग केरल के त्रिशूर निवासी जोश कल्लूवेटिल ने राज्य सूचना विभाग के प्रमुख को एक आवेदन देकर पीएम मोदी के नागरिकता को साबित करने वाले दस्तावेज की मांग की है. यह आवेदन त्रिशूर के चालक्कुडी नगरपालिका में दिया गया है.

त्रिशूर के रहने वाले व्यक्ति ने डाली है आरटीआई

जानकारी के मुताबिक त्रिशूर जिले के रहने वाले जोश कल्लूवेटिल ने 13 जनवरी को केरल के सूचना विभाग में आरटीआई डाली थी. याचिका में कहा गया है कि ऐसे कौन से दस्तावेज हैं जिससे साबित होता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के नागरिक हैं.

केरल में नागरिकता संशोधन कानून का भारी विरोध

केरल में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है. केरल में सत्ताधारी गठबंधन एलडीएफ और विपक्ष का गठबंधन यूडीएफ दोनों सीएए का विरोध कर रहे हैं. केरल की विधानसभा ने सीएए के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया था. इसके अलावा केरल सरकार सीएए के विरोध में सु्प्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर कर चुकी है.
 
केरल देश का पहला राज्य है जो नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गया है. हालांकि केरल सरकार की इस याचिका के खिलाफ बीजेपी नेता कुम्मनम राजशेखरन ने सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *