डायस पर डिवाइस, भाजपा विधायकों के आपत्ति के बाद हटाई गई

0

रायपुर
छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के टेबल में लगे डिवाइस पर विपक्ष ने आपत्ति जताई। इस डिवाइस को लेकर दोनों पक्षों काफी देर तक नोंकझोंक भी हुई। विपक्ष की आपत्ति पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित की और डिवाइस को हटाने के निर्देश दिए।

छत्तीससगढ़ विधानसभा की कार्यवाही दोपहर एक बजे जैसे ही फिर से शुरू हई, भाजपा  के विधायक बृजमोहन अग्रवाल और अजय चंद्राकर ने डिवाइस पर आपत्ति जताते हुए आसंदी से सवाल किया कि सदन के नेता के डायस पर कौन सा डिवाइस लगाया गया है, इस डिवाइस को लगाने की अनुमति कब दी गई, कब नोटिफिकेशन जारी की गई। वरिष्ठ विधायक अजय चंद्राकर ने व्यवस्था का प्रश्न उठाया और कहा कि सदन के भीतर डिवाइस का उपयोग नहीं हो सकता, यह कैसे हो गया है। जबकि अग्रवाल ने कहा यह सुरक्षा का मसला है। उन्होंने आशंका जताई कि इससे विधायकों के लोकेशन को बाहर भेजा जा सकता है। संभव है कि इसके जरिए उन पर निगरानी रखी जा रही हो।

विपक्ष की आपत्ति के बीच सदन के नेता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मुझे भी इसकी जानकारी नहीं थी, मैंने भी जिज्ञासावश पूछा तो बताया गया कि विधानसभा की कार्यवाही पेपरलेस करने की प्रक्रिया के तहत इसे लगाया गया है। इसके बावजूद भी विपक्ष के विधायकों ने आपत्ति जताई और इसे हटाने की मांग की। विधानसभा अध्यक्ष डॉ महंत ने कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित कर डिवाइस को हटवाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *