UP प्रवास पर मुरादाबाद में भागवत, 4 दिन संघ के एजेंडे पर करेंगे मंथन

0

मुरादाबाद

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सर संघचालक मोहन भागवत उत्तर प्रदेश के चार दिवसीय प्रवास पर हैं. भागवत मुरादाबाद के सिविल लाइन स्थित एमआईटी कॉलेज के परिसर में मेरठ प्रांत, ब्रज प्रांत और उत्तराखंड प्रांत के आरएसएस कार्यकर्ताओं के साथ कई महत्वपूर्ण विषयों पर मंथन करेंगे. मुरादाबाद में आरएसएस के नवनिर्मित स्थानीय कार्यालय का उद्घाटन करेंगे.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में सरसंघचालक के चार दिवसीय प्रवास को लेकर सियासी कयास भी लगाए जा रहा हैं. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पर हुए बवाल के बाद सर संघचालक का यह प्रवास काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में आरएसएस प्रमुख का यह कार्यक्रम पहली बार आयोजित किया जा रहा है.

संघ प्रमुख तीन प्रांत के कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक

मोहन भागवत मकर संक्रांति के अवसर पर बुधवार देर शाम मुरादाबाद पहुंचे. संघ प्रमुख अपनी पहली जनसभा आज यानी गुरुवार को करेंगे और वे लगातार 2 दिन तक संघ के प्रांतों के पदाधिकारियों की बैठक कर चर्चा करेंगे. पहले दिन संघ प्रमुख मुरादाबाद, सम्भल, रामपुर के 500 से अधिक कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे.

शुक्रवार को उत्तराखंड, मेरठ और ब्रज प्रांत के विचारकों को बैठक के लिए बुलाया गया है,जिसमे संघ से जुड़े 300 लोग शामिल होंगे.

संघ प्रमुख मोहन भागवत शनिवार को आरएसएस द्वारा मुरादाबाद के गांधी नगर में मकर संक्रांति के पर्व का आयोजन किया जाएगा, जिसमें संघ से जुड़े सभी लोगों को प्रवेश की इजाजत दी गई है. मकर संक्रांति पर्व में 5000 लोगों के मौजूद रहने का इंतजाम किया गया है. इसी दिन संघ कर नवनिर्मित कार्यालय का उदघाटन करने के बाद संघ प्रमुख मुरादाबाद से प्रस्थान करेंगे. आरएसएस कार्यकर्ताओं के साथ महत्वपूर्ण विषय पर बैठक करभागवत आवश्यक निर्देश देंगे. सर संघचालक के प्रवास के दौरान केवल आरएसएस से जुड़े व्यक्तियों का ही कार्यक्रम में प्रवेश होगा.

संघ के सुब्बाराव भी पहुंचेंगे मुरादाबाद

मोहन भागवत के चार दिनों के प्रवास के आखिरी दिन शनिवार को संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी मंडल के सदस्य सुब्बाराव भी पहुंचेंगे. वो मंगूपुरा स्थित कृष्णा बाल विद्या मंदिर इंटर कालेज में एक दिन के प्रवास पर रहेंगे. इस दौरान नगर कार्यकारिणी के स्वयंसेवकों से मिलेंगे. मुरादाबाद महानगर में संघ के 17 नगर हैं इनके सभी पदाधिकारियों के साथ बौद्धिक चर्चा करेंगे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *