एजाज लकड़ावाला: जेब में पड़े सिक्के ने बचाई डॉन की जान

0

 
मुंबई

बॉलिवुड की एक फिल्म के एक सीन में अमिताभ बच्चन अपनी जेब में पोर्टर का बिल्ला रखे हुए थे। उन पर कई गोलियां चलाई जाती हैं। एक गोली उनके बिल्ले पर लगती है और उनकी जान बच जाती है। डॉन एजाज लकड़ावाला के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। साल 2003 में बैंकॉक में उस पर दाऊद के लोगों ने कई राउंड गोलियां चलाई थीं। एक सिक्का उसकी शर्ट की जेब में रखा हुआ था।

एजाज ने मुंबई क्राइम ब्रांच को बताया कि उस सिक्के पर कुरान की आयत लिखी हुई थी। डॉक्टरों ने उसे बताया था कि उसकी जान इस सिक्के की वजह से बची। लकड़ावाला का कहना था कि उसे नई जिंदगी कुरान की आयत की वजह से मिली। दाऊद के शूटरों ने सितंबर, 2000 में भी उसे बैंकॉक में बहुत ढूंढा था। लेकिन तब शूटरों को रोहित वर्मा के घर वह नहीं, छोटा राजन मिला था। 2000 के हमले में रोहित वर्मा मारा गया था, जबकि राजन घायल हो गया था। लकड़ावाला ने बताया कि वह राजन की तरह बैंकॉक के अस्पताल से भागा नहीं था। उसने वहां अपना करीब डेढ़ महीने तक इलाज कराया। इसके बाद वह नेपाल आया।
 
नेपाल को उसने हमेशा हमेशा दूसरा ठिकाना बनाया। उसकी पत्नी और बेटी स्थाई रूप से नेपाल में रहे। बेटी सोनिया उर्फ शिफा ने करीब दो साल पहले मुंबई के एक युवक से शादी की। बेटी से ही क्राइम ब्रांच को बाद में एजाज लकड़ावाला के नेपाल ठिकाने को लेकर विस्तार से जानकारी मिली। बेटी को क्राइम ब्रांच ने पिछले महीने गिरफ्तार किया था। बुधवार को उसे कोर्ट से जमानत मिल गई।

बता दें कि अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का करीबी और डी कंपनी का गुर्गा रहा एजाज लकड़ावाला को पिछले हफ्ते पटना से अरेस्‍ट कर लिया गया। लकड़ावाला की गिरफ्तारी के बाद अंडरवर्ल्ड को बड़ा झटका लगा है। लकड़ावाला के खिलाफ मुंबई में 27 केस दर्ज हैं और वह 22 साल से फरार चल रहा था। सूत्रों ने बताया कि डॉन लकड़ावाला इन दिनों नेपाल में 'भाईजान' बन गया था और वहीं से वसूली अभियान चला रहा था लेकिन पुलिस के बिछाए जाल में फंस गया।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed