हिमाचल प्रदेश प्रत्याशियों के नामों की आज होगी तस्वीर साफ

0

 

 

नई दिल्ली: बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का चयन कर लिया है. पार्टी के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा रविवार को कर दी जाएगी. उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी एवं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के दिग्गज नेता शनिवार को मिले. प्रत्याशियों के चयन को लेकर करीब दो घंटे मंथन किया गया.

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव नौ नवंबर को होना है. बीजेपी के एक नेता ने बताया कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने 68 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों के नामों पर दो घंटे से ज्यादा समय तक विचार विमर्श किया. रविवार को उम्मीदवारों की एक सूची घोषित कर दी जाएगी.

बीजेपी की इस बैठक में हिमाचल प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रहे प्रेम कुमार धूमल और सीईसी के सदस्य एवं केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा शामिल हुए. इन दोनों को मुख्यमंत्री पद के लिए सबसे ज्यादा संभावित विकल्पों के तौर पर देखा जा रहा है. स्वच्छ छवि एवं पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ करीबी को देखते हुए जेपी नड्डा की संभावनाएं प्रबल लग रही हैं. बीजेपी ने हालांकि मुख्यमंत्री पद के लिए किसी उम्मीदवार का नाम नहीं लिया है.

हिमाचल प्रदेश में 16 अक्टूबर से नामांकन दाखिल होना शुरू हो जाएगा और 23 अक्टूबर को खत्म हो जाएगा. 9 नवंबर को मतदान होगा और 18 दिसंबर को मतगणना के बाद चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे.

साभारः मिडिया पैशन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *