गंदे कमेंट्स करके फंस गया कॉलेज का प्रिंसिपल

0

 

 

रायपुर। शासकीय डेंटल कॉलेज रायपुर के प्राचार्य डॉ. विश्वजीत मिश्रा के विरूद्ध कॉलेज की ही एक असिस्टेंट प्रोफेसर (एपी) ने बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। इसमें द्विअर्थी संवाद करने का भी आरोप है। पीड़िता ने प्राचार्य के विरूद्ध कॉलेज की विशाखा कमेटी के साथ-साथ राज्य महिला आयोग को शिकायत की है। करीब 20 दिन पहले की गई इस शिकायत पर अब तक विशाखा कमेटी ने संज्ञान नहीं लिया, हालांकि चिकित्सा शिक्षा संचालक ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

पीड़िता ने ‘ शिकायत पत्र भेजा, जिसमें उल्लेख है कि महिलाएं प्राचार्य कक्ष में जाती हैं तो उनके विरूद्ध अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल प्राचार्य करते हैं। द्विअर्थी शब्दों के साथ-साथ गंदी फब्तियां कसी जाती हैं।

पीड़िता का आरोप है कि प्राचार्य कहते हैं कि महिलाएं केवल बच्चा पैदा करने के लिए हैं और आधी अब मेनोपॉज (माहवारी) के चलते चिड़-चिड़ी हो रही हैं। एक अन्य महिला डॉक्टर का जिक्र शिकायत पत्र में है, जो प्राचार्य के पास कर्मचारियों की कमी की शिकायत लेकर पहुंची थीं।

इस पर प्राचार्य डॉ. मिश्रा ने कहा- ‘बच्चा थोड़े है कि आप आएं और मैं अभी दे दूं, 9 महीने लगते हैं।’ असिस्टेंट प्रोफेसर की इस शिकायत से कॉलेज में हड़कंप मचा हुआ है।

पीड़िता का कहना है कि उन्हें मानसिक-शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है।  डॉ. मिश्रा से संपर्क किया,लेकिन उन्होंने कॉल ही रिसीव नहीं किया। गौरतलब है कि डॉ. मिश्रा संविदा पर सेवारत हैं।

पीड़िता के ये हैं गंभीर आरोप, प्राचार्य कहते हैं-

1- ‘फोन करने वाला भी सिंगल है क्या, जो आपको सिंगल देखकर फोन करता है’।

2- ‘आप रातभर किए ही क्या हो…’, फिर बोले- हां, हां कम्प्यूटर का बटन ही तो दबा रहे थे।’

कॉलेज में प्रताड़ना के कई शिकार-

असिस्टेंट प्रोफेसर द्वारा प्राचार्य के विरूद्ध मोर्चा खोलने के बाद कॉलेज की अन्य महिला डॉक्टर, स्टाफ नर्स ने भी प्राचार्य पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इन्होंने अश्लील शब्दों के इस्तेमाल करने, सीआर खराब करने और नौकरी से निकाल देने जैसी धमकियां देने की बात पत्र में लिखी है।

जांच करवाई जाएगी

डेंटल कॉलेज की असिस्टेंट प्रोफेसर ने प्रताड़ना की शिकायत की है। प्रकरण गंभीर है, इस पर कमेटी गठित कर जांच करवाई जाएगी। – डॉ. अशोक चंद्राकर, संचालक, चिकित्सा शिक्षा

साभारःनई दुनिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed