JNU हिंसा का डाटा सेव रखने का मामला: दिल्ली HC ने WhatsApp, Google, Apple को नोटिस भेज मांगा जवाब

0

नई दिल्ली

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुई हिंसा (JNU Violence) को लेकर तीन प्रोफेसर के द्वारा दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी। याचिका में पांच जवनवरी को हुई हिंसा से संबंधित सीसीटीवी फुटेज, व्हाट्सऐप चैट को संरक्षित करने की मांग की गई है। कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए मोबाइल कंपनी एपल, व्हाट्सऐप और गूगल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

 

ज्ञात हो कि दिल्ली पुलिस ने हाईकोर्ट में कहा है कि पांच जनवरी को विश्वविद्यालय प्रशासन से सीसीटीवी फुटेज मांगे गए थे। इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। पुलिस ने यह भी कहा है कि दो व्हाट्सऐप ग्रुप की जानकारी के लिए लिखा गया है। हाईकोर्ट ने हिंसा की सीसीटीवी फुटेज सुरक्षित रखने संबंधित तीन प्रोफेसरों की याचिका पर पुलिस, दिल्ली सरकार, व्हाट्सऐप और गूगल से कल यानी मंगलवार तक जवाब मांगा है।

 

9 छात्रों से पूछताछ

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) कैंपस में हुई हिंसा की जांच कर रही एसआईटी आज यानी सोमवार को नौ लोगों से पूछताछ करेगी। ज्ञात हो कि इन नौ छात्रों में जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष का भी नाम शामिल है। सभी छात्रों से जेएनयू कैंपस में ही पूछताछ की जाएगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *