इस लिहाज से बॉक्स ऑफिस पर तानाजी से बेहतर है छपाक का कलेक्शन

0

नई दिल्‍ली
छपाक और तानाजी: द अनसंग वॉरियर एक ही दिन 10 जनवरी को रिलीज हुई है. रिलीज से पहले ही दोनों फिल्मों को लेकर जबरदस्त बज बना हुआ था. रिलीज के बाद जहां एक ओर अजय देवगन की तानाजी ने महज दो दिन में 35 करोड़ का बड़ा आंकड़ा छू लिया है वहीं दीपिका पादुकोण की छपाक 11 करोड़ कमाने में कामयाब हो पाई है. दोनों ही फिल्मों में दो बड़े स्टार्स होने के बावजूद कमाई में इतना बड़ा फर्क लोगों की अटेंशन खींच रहा है.

ओम राउत के निर्देशन में बनीं फिल्म तानाजी ने 15.10 करोड़ से फर्स्ट डे ओपनिंग की, वहीं मेघना गुलजार निर्देशित छपाक की फर्स्ट डे ओपनिंग 4.77 करोड़ से हुई थी. तो पहले दिन के कलेक्शन को देखते हुए कई लोगों ने छपाक को फ्लॉप बताया. जबकि अगर हम दोनों फिल्मों के बजट के हिसाब से उनके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तुलना करें तो छपाक तानाजी से कम नहीं है. फिल्म का कलेक्शन अपने बजट के मुताबिक काफी स्ट्रॉन्ग है.

दीपिका पादुकोण और विक्रांत मैसी के दमदार एक्ट‍िंग से सजी छपाक का अनुमानित बजट 35-40 करोड़ है. पहले दिन फिल्म ने ट्रेड एक्सपर्ट्स के उम्मीदों के मुताबिक 4.77 करोड़ से ओपनिंग की थी. दूसरे दिन फिल्म ने 6.90 करोड़ की कमाई की. दो दिन में फिल्म ने 11.67 करोड़ कमा लिए हैं. अगर इसी रफ्तार से फिल्म अपनी कमाई जारी रखेगी तो एक हफ्ते में छपाक बहुत आसानी से अपनी लागत निकाल सकती है.

वहीं तानाजी द अनसंग वॉरियर की बात करें तो फिल्म का बजट 150 करोड़ रुपये है. तानाजी ने 15.10 करोड़ से फर्स्ट डे ओपनिंग की और फिर दूसरे दिन 20.57 करोड़ का कलेक्शन किया. यानी कुल मिलाकर फिल्म ने 35.67 करोड़ का बिजनेस किया है. यानी अगर फिल्म अगले पांच दिन 20 या 20 करोड़ से अधिक कमाई करती है तब एक हफ्ते में यह अपनी लागत निकालने में कामयाब हो पाएगी.

यानी फिल्मों के बजट पर गौर करें तो तानाजी के मुकाबले छपाक का कलेक्शन ज्यादा स्ट्रॉन्ग है. वैसे दोनों ही फिल्मों को क्रिटिक्स और ऑडियंस ने पॉजीटिव रिव्यूज दिए हैं. कंटेंट के मामले में भी दोनों ही फिल्मों को शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है. खैर, अब कौन कितना कमाता है यह तो आने वाले दिनों में ही पता चलेगा. फिलहाल, यह तो साफ है कि छपाक को फ्लॉप कहने वालों ने पूरे गणि‍त का हिसाब नहीं लगाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *