बनेंगे सेल्फ डिपेंडेंट, शाही परिवार का वरिष्ठ पद छोड़ेंगे प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल

0

 
लंदन

महारानी एलिजाबेथ के पोते और ब्रिटेन के प्रिंस हैरी (Prince Harry) ने अपनी अमेरिकन पत्नी डचेस ऑफ ससेक्स (The Duchess of Sussex) मेगन मर्केल (Meghan Markle) के साथ मिलकर शाही विरासत छोड़ने का फैसला किया है। प्रिंस हैरी ने कहा कि वह और उनकी पत्नी ब्रिटेन के शाही परिवार के वरिष्ठ सदस्य के पद से अलग हो रहे हैं और अब आर्थिक रूप से स्वतंत्र होने के लिए काम करेंगे।
 प्रिंस हैरी और मेगन ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म इंस्टाग्राम पर साझा बयान जारी कर कहा, 'महारानी (एलिजाबेथ), कॉमनवेल्थ और सहायकों के प्रति अपना कर्तव्य जारी रखते हुए अब हम यूनाइटेड किंगडम और उत्तरी अमेरिका के बीच अपना टाइम स्पेंड करने की योजना बना रहे हैं।' बता दें कि मई 2018 में हैरी और मेगन की शाही शादी हुई थी जिसके बाद दोनों को ससेक्स के ड्यूक और डचेस का खिताब दिया गया था। मई 2019 में कपल ने अपनी पहली संतान आर्ची (Baby Archie) हैरिसन माउंटबेटन विंडसर को जन्म दिया था।

वर्तमान में हैरी (35) ब्रिटिश राज सिंहासन के लिए छठे नंबर पर हैं। मीडिया में अटकलें है कि हैरी और मेगन (38) ने कनाडा में छह हफ्ते की छुट्टी से इस महीने अपनी वापसी के बाद से सार्वजनिक जीवन से अलग होने का फैसला किया है। पिछले साल प्रिंस हैरी ने अपने बड़े भाई प्रिंस विलियम से मीडिया में आई मनमुटाव की बात मानी थी। हैरी और मेगन दोनों के कुछ ब्रिटिश अखबारों से तनावपूर्ण संबंध हैं। हैरी ने और मेगन ने बताया कि दोनों मिलकर एक चैरिटी खोलेंगे और आर्थिक रूप से स्वतंत्र होने की दिशा पर काम करेंगे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *