ईरान के हमले के बाद डोनाल्ड ट्रंप बोले- ‘अमेरिका के पास विश्व की सबसे पावरफुल सेना, कल दूंगा बयान’

0

 वाशिंगटन 
ईरान ने इराक में अमेरिकी सेना और गठबंधन बल के खिलाफ अपने कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए बुधवार को दर्जनों मिसाइल हमले किए। इस हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'सब ठीक है! इराक स्थित दो अमेरिकी एयरबेस पर ईरान ने हमला किया है। हम नुकसान का आकलन कर रहे हैं। अब तक सब ठीक है। हमारे पास विश्व की सबसे शक्तिशाली और आधुनिक हथियारों से लैस सेना है। हम कल सुबह इस मामले पर अपना बयान जारी करेंगे।'

ईरान ने आक्रामक रुख अपनाते हुए इराक में अमेरिकी सैनिकों के दो ठिकानों पर मिसाइल दागे। समाचार एजेंसी एएफपी ने ईरान की सरकारी मीडिया के हवाले से यह जानकारी दी है।
 
अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने भी ईरान के हमले की पुष्टि की है। पेंटागन ने ईरानी हमले की खबर पर मुहर लगाते हुए कहा कि इराक में हमारे दो ठिकानों पर ईरान ने मिसाइल से हमला किया है। इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) ने बुधवार तड़के अल असद और इरबिल एयरबेस पर 35 रॉकेट दागे। इन दोनों जगहों पर अमेरिकी सेना तैनात है।

हमले में किसी भी जानमाल के नुकसान की हालांकि अभी खबर नहीं है। अमेरिकी अधिकारी के हवाले से सीएनएन ने बताया कि फिलहाल किसी के भी मारे जाने की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन इसका मूल्यांकन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *