September 20, 2024

बरतुंगा-बड़ा बाज़ार सड़क का निर्माण में वन विभाग का रोड़ा :महापौर के.डोमरु रेड्डी ने मुख्यमंत्री से की जल्द सड़क निर्माण की मांग

0

जोगी एक्सप्रेस 

धर्मजीत सिंह 

चिरमिरी। बरतुंगा-बड़ा बाज़ार सड़क का निर्माण वन विभाग से कराए जाने या दूसरी एजेन्सी से निर्माण कराने हेतू महापौर के.डोमरु रेड्डी ने मुख्यमंत्री रमन सिंह को विगत दिनों मंत्रालय में मुलाकात कर मॉंग किया था। जिसके लिए मुख्यमंत्री द्वारा प्रधान मुख्य वन संरक्षक रायपुर को उक्त कार्य के लिए निर्देशित किया है।
विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी मुख्यमंत्री निवास से जारी पत्र में 15 दिनों के भीतर किए गए कार्रवाई से अवगत कराए जाने की बात कही गई है। मुख्यमंत्री द्वारा महापौर के. डोमरू रेड्डी के पत्र पर अनापत्ति हेतू परीक्षण करने का टीप अंकित करते हुए इसे प्रधान मुख्य वन संरक्षक रायपुर को प्रेषित कर दिया है।
ज्ञात हो कि नगर निगम के दो वार्डों वाले हज़ारों की आबादी बरतुंगा क्षेत्र में निवासरत है, वन विभाग से एनओसी न मिलने के कारण न तो एसईसीएल प्रबंधन और न ही नगरीय प्रशासन लोगों के हित में इस सड़क का निर्माण करा पा रही है। सालों से लोग कच्ची एवं धुलधसर युक्त जर्जर सड़क का उपयोग आवागमन के लिए कर रहें है, बारिश में मुश्किले और भी ज्यादा बढ़ जाती है। कॉलरी खदाने व ओसीपी चलने के साथ इस क्षेत्र में स्कुले भी संचालित है, जिससे छात्रों को भी सड़क न होने से असुविधाएं होती है।
महापौर रेड्डी ने बताया कि बरतुंगा मुख्य सड़क निर्माण कराए जाने की दिशा में वह प्रयासरत हैं, जल्द ही लोगों को एक बेहतर सड़क की सुविधा दिलवाएंगे। सड़क निर्माण में जो दिक्कते आ रही है, वे उनका निराकरण करने में जुटे हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *