नई Tata Tiago का फ्रंट लुक आने वाली प्रीमियम कार की तरह

0

Tata Motors अपनी एंट्री-लेवल कार Tata Tiago का फेसलिफ्ट मॉडल लाने की तैयारी में है। इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। अब टियागो फेसलिफ्ट की नई तस्वीर लीक हुई है, जिसमें यह बिना कवर के है। इससे माना जा रहा है कि यह जल्द लॉन्च हो सकती है। नई टियागो के लुक में कई बदलाव देखने को मिलेंगे।

लीक तस्वीर से साफ हुआ है कि टियागो फेसलिफ्ट के फ्रंट लुक में कई चेंज हुए हैं, जिनमें स्लिम हेडलैम्प, स्लीक ग्रिल और ग्रिल के नीचे क्रोम अंडरलाइन दी गई है। इसके बोनट की डिजाइन में भी बदलाव हुआ है, ताकि नई टियागो इस साल अक्टूबर से लागू होने वाले नए पेडेस्ट्रियन सेफ्टी नॉर्म्स (पैदल यात्री सुरक्षा मानदंड) पर खरी उतर सके।
बोनट की डिजाइन में बदलाव होने से टियागो फेसलिफ्ट का फ्रंट लुक शार्प लगा रहा है और यह कुछ हद तक टाटा की आने वाली प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रॉज की तरह दिख रही है। कार के फ्रंट में बड़े एयरडैम के साथ नया बंपर दिया गया है। साथ ही फॉग लैम्प हाउसिंग की डिजाइन में भी बदलाव हुए हैं।

कार का साइड प्रोफाइल काफी हद तक टियागो के मौजूदा मॉडल की तरह ही रहने की उम्मीद है। लीक तस्वीर में टियागो फेसलिफ्ट ब्लैक रूफ और ब्लैक विंग मिरर्स में है, जिससे साफ है कि नई कार भी मौजूदा मॉडल की तरह ड्यूल-टोन पेंट शेड में आएगी। कार के पीछे की तरफ नया बंपर और अपडेटेड टेललैम्प मिलने की उम्मीद है।

इंटीरियर
टियागो फेसलिफ्ट के कैबिन को फ्रेश लुक देने के लिए कंपनी इसमें नई सीट-अपहोल्स्ट्री फैब्रिक समेत कुछ हल्के बदलाव कर सकती है। कार के मौजूदा मॉडल में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक एसी, ड्राइव मोड्स और प्रोजेक्टर हेडलैम्प जैसे फीचर हैं, जो फेसलिफ्ट मॉडल में भी मिलने की उम्मीद है। सेफ्टी के लिए कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर और हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड होंगे।

पावर
नई टियागो में मौजूदा मॉडल वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो बीएस6 कम्प्लायंट होगा। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शन हैं। टाटा अपने छोटे डीजल इंजन को बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड नहीं करेगा, जिसके चलते फेसलिफ्ट टियागो में डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं मिलेगा। टियागो के मौजूदा मॉडल में 70hp पावर वाला 1.05-लीटर डीजल इंजन है।

कीमत
टियागो के मौजूदा पेट्रोल मॉडल की कीमत 4.40 लाख से 6.37 लाख रुपये के बीच है। टियागो फेसलिफ्ट की कीमत इससे कुछ ज्यादा रहने की उम्मीद है। नई टियागो मार्केट में मारुति वैगनआर, सिलेरियो और ह्यूंदै सैंट्रो जैसी कारों की टक्कर में आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *