भारत आ रही दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Ora R1

0

नई दिल्ली
चीन की ऑटोमोबाइल निर्माता Great Wall Motor भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार Ora R1 लाने की तैयारी में है। यह दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है। इसकी कीमत 8.6 हजार डॉलर से 11 हजार डॉलर (करीब 6.2 लाख से 8 लाख रुपये) है। GWM ने अपने इंडियन ट्विटर पेज पर इस सस्ती इलेक्ट्रिक कार को फीचर किया है। फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो में कंपनी इस इलेक्ट्रिक कार को प्रदर्शित करेगी।

Ora R1 इलेक्ट्रिक कार एक बार फुल चार्ज होने पर 351 किलोमीटर तक चलती है। इसमें 35KW का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। इस सस्ती इलेक्ट्रिक कार की रेंज भारतीय बाजार में मौजूदा अन्य इलेक्ट्रिक कारों के हिसाब से प्रतिस्पर्धी है। यहां इलेक्ट्रिक कारों की औसत रेंज 270 किलोमीटर है। फुल चार्ज पर सबसे ज्यादा रेंज 452 किलोमीटर ह्यूंदै कोना इलेक्ट्रिक की है, लेकिन इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 23.72 लाख रुपये है।

भारतीय ग्राहकों को मिलेगा सस्ता ऑप्शन
भारत में इलेक्ट्रिक कारों की औसत लागत 13 लाख रुपये के आसपास है, जो ट्रेडिशनल फ्यूल (पेट्रोल-डीजल) से चलने वाली किफायती कारों के मुकाबले औसत 5 लाख रुपये ज्यादा है। Ora R1 की लॉन्चिंग से भारतीय ग्राहकों को एक किफायती इलेक्ट्रिक कार का विकल्प मिलेगा।

'नमस्ते इंडिया' टीजर से भारत में एंट्री का ऐलान
ग्रेट वॉल मोटर ने भारत में अपनी एंट्री का ऐलान सोशल मीडिया पर किया है। ट्विटर पेज पर कंपनी ने 'नमस्ते इंडिया' टाइटल से एक टीजर विडियो शेयर किया है। विडियो में एक एसयूवी की आउटलाइन भी दिख रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *