पीएम मोदी-अमित शाह की हत्या की बात कहने वाले कांग्रेस नेता नेल्लई कन्नन को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

0

 नई दिल्ली 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ 'भड़काऊ' टिप्पणी करने वाले कांग्रेस नेता और तमिल साहित्यकार नेल्लई कन्नन को पुलिस ने चेन्नई में गुरुवार को तिरुनेलवेली की अदालत में पेश किया, जिसके बाद उन्हें 12 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह की हत्या की बात कहने वाले नेल्लई कन्नन को पेराम्बलूर जिला पुलिस ने बुधवार की देर रात हिरासत में लिया। उसके कुछ ही घंटे बाद तिरूनेलवेली के पुलिस ने उन्हें अपनी गिरफ्त में ले लिया। मंगलवार को पीएम और शाह के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने की कई शिकायतें मिलने के बाद पुलिस ने उनके खिलाफ हिंसा भड़काने और दो समुदायों के बीच दरार पैदा करने के आरोप में मामला दर्ज किया था। 

तिरूनेलवेली जिला पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, 'उन्हें 13 जनवरी को अदालत में पेश करना होगा। कन्नन को मदुरै जेल ले जाने का निर्देश हुआ है।'  भाजपा और तमिलनाडु में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक की शिकायत पर पेराम्बलूर जिले में एक पुलिस टीम ने कन्नन को एक लॉज से हिरासत में लिया था।
 
नेल्लई कन्नन तमिल साहित्यकार हैं और साहित्य तथा व्याख्यान पर आधारित कई टीवी कार्यक्रमों में भाग ले चुके हैं। कन्नन ने 28 दिसंबर को सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के एक कार्यक्रम में कथित टिप्पणी की थी। उन्होंने पीएम मोदी और अमित शाह का नाम लेकर कहा था, 'उन्हें हैरानी है कि मुसलमानों ने अभी तक प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को जान से क्यों नहीं मारा।' 

भाजपा ने सोमवार को उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी और उन्हें गिरफ्तार कर उन पर मुकदमा चलाने की मांग की थी। भाजपा नेताओं ने उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर बुधवार को यहां मरीना बीच पर प्रदर्शन भी किया । पार्टी ने कन्नन के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को एक प्रतिवेदन भी दिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *