घुसपैठियों की वापसी से डरा बांग्लादेश, मोबाइल सेवा सस्पेंड

0

ढाका
भारत में नागरिकता संशोधन कानून को मंजूरी दिए जाने का असर बांग्लादेश में भी दिख रहा है। बांग्लादेश ने भारत से लगती सीमा पर मोबाइल इंटरनेट को बंद कर दिया है। सूत्रों का कहना है कि बांग्लादेश सरकार को आशंका है कि भारत से मुस्लिम घुसपैठिये वापस लौट सकते हैं। इसके मद्देनजर ही बांग्लादेश सरकार ने यह फैसला लिया है। सरकार के इस फैसले के चलते करीब एक करोड़ लोग प्रभावित हो सकते हैं।
अज्ञात सूत्रों के हवाले से प्रकाशित कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि हसीना सरकार ने भारत में रह रहे लाखों मुस्लिम घुसपैठियों के वापस लौटने के डर से यह फैसला लिया है। बांग्लादेश के टेलिकॉम्युनिकेशन ऑपरेटर्स ने भारत से लगती सीमा पर करीब एक किलोमीटर के दायरे में सेवाओं को बंद कर दिया है।

बांग्लादेश टेलिकॉम्युनिकेशन रेग्युलेटरी कमिशन ने कंपनियों को जारी अपने आदेश में लिखा,'देश की सुरक्षा और मौजूदा स्थितियों को देखते हुए अगली सूचना तक मोबाइल नेटवर्क सस्पेंड करने का फैसला लिया गया है।' एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक बीटीआरसी के अधिकारियों ने कहा कि भारत में नागरिकता संशोधन कानून के असर को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

बांग्लादेशी अधिकारी ने कहा, घुसने की कोशिश कर सकते हैं लोग
एक अधिकारी ने नाम उजागर न करने की शर्त पर कहा, 'हमें चिंता है कि भारत में मौजूदा स्थिति को देखते हुए बड़ी संख्या में लोग बांग्लादेश में घुसने का प्रयास कर सकते हैं।'

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *