CM योगी के बांटे कंबल वापस ले लिए, हंगामे के बाद केस दर्ज

0

लखनऊ
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां उन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, जिन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से लोगों को बांटे गए कंबल बाद में वापस ले लिए.

दरअसल, एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक कुछ दिन पहले सीएम योगी ने लखनऊ में रैन बसेरा और अस्पतालों का दौरा किया था. इस निरीक्षण के दौरान सीएम योगी ने अस्पतालों में मौजूद गरीब लोगों को कंबल बांटे थे. हालांकि सीएम के निकलने के तुरंत बाद ही बांटे गए कंबल को वापस ले लिया गया था. प्रशासन ने अब इस मामले पर संज्ञान लिया है और मामला दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है.

मुख्यमंत्री के जाने के करीब 1 घंटे बाद ही लोगों से कंबल वापस ले लिया गया. बताया जा रहा है कि गुरुवार को मुख्यमंत्री ने ट्रामा सेंटर परिसर में रैन बसेरा का निरीक्षण किया था. मुख्यमंत्री के सामने कुछ तीमारदारों को कंबल मुहैया कराया गया था. लेकिन हद तब हो गई जब मुख्यमंत्री के सामने कुछ तीमारदारों को कंबल मुहैया कराए जाने के बाद उनके जाते ही कंबल वापस ले लिए गए.

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के लक्ष्मण मेला ग्राउंड, डालीगंज और किग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के तीन आश्रय गृहों का आकस्मिक दौरा किया था. आदित्यनाथ ने गुरुवार की रात को दौरा करने के दौरान वहां रह रहे लोगों को प्रदान की जा रही बुनियादी सुविधाओं की समीक्षा की और उनसे बातचीत के दौरान शिकायतों को भी सुना.

योगी आदित्यनाथ के साथ जल शक्ति मंत्री महेंद्र नाथ सिंह, शहरी विकास मंत्री आशुतोष टंडन, जिला मजिस्ट्रेट अभिषेक प्रकाश, एसएसपी कलानिधि नैथानी और नगर आयुक्त इंद्र मणि त्रिपाठी थे. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आश्रय गृहों में रह रहे बेघरों के लिए चिकित्सा सुविधा सुनिश्चित करने और उन्हें गर्म पानी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था. साथ ही उन्होंने अधिकारियों से बेघरों के लिए भोजन उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *