इंडस्ट्रियल एरिया : फर्नीचर के गोदाम में आज सुबह तड़के लगी आग

0

भोपाल
गोविन्दपुरा इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित फर्नीचर के गोदाम में आज सुबह तड़के अचानक आग लग गई। जिस वक्त आग लगी उस समय आसपास के क्षेत्र में लोग गहरी नींद में सो रहे थे। फैक्टी में रखी लकड़ियों से आग भड़क गई और देखते ही देखते उसने विकराल रूप ले लिया। इससे धुंआ फैल गया और लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी थी।

आग लगने की खबर लगते ही मौके पर पहुंचे फायर बिग्रेड के अमले ने करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद उस पर काबू पाया। इस हादसे में किसी तरह की जनहानी नहीं हुई है, लेकिन आग लगने से लाखों रुपए के नुकसान होना बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक इंडस्ट्रियल एरियर युसूफ अली का फर्नीचर का गोदाम है। आज सुबह करीब चार बजे गोदाम में अचानक आग लग गई। आग लगने से फर्नीचर का करीब बीस लाख रुपए का माल पूरी तरह से जलकर राख हो गया। करीब 10 फायर दमकल और 72 पानी के टैंकरों ने करीब सात घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाया था। आग लगने का कारण बिजली का शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। हालांकि मुख्य कारणों का पता जांच के बाद ही हो सकेगा।

जिस समय फर्नीचर के गोदाम में आग लगी उस समय पास में बसीं झुग्गियों में लोग सो रहे थे। आग की लपटे और धुंए को देखते ही आफरा-तफरी मच गई थी। हालांकि फायर बिगे्रड की टीम ने आग को फैलने से पहले ही उस पर काबू पा लिया था। जिस कारण किसी तरह की जनहानी नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *