KBC में जीते 50 लाख, पीएम मोदी की ‘मन की बात’ ने बदली मीनाक्षी की तक़दीर

0

जोगी एक्सप्रेस [वेब डेस्क ]प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम अब संवाद ही नहीं कमाई का जरिया भी बन रहा है, और यह सपना साकार हुआ है मीनाक्षी जैन का जिन्होंने कौन बनेगा करोड़पति से 50 लाख रुपए जीत लिए हैं। पहले ही मीनाक्षी 12 लाख 50 हजार रुपए जीत चुकीं थीं। अब सवाल 25 लाख रुपए के लिए था। सवाल था ‘Quit India’ यानी भारत छोड़ो आंदोलन का नारा किसने दिया था। मीनाक्षी के पास लाइफ लाइन नहीं थी। वो शो को वहीं छोड़ सकती थीं पर उन्होंने तुरंत जवाब दिया, ‘यूसुफ मेहरअली’ और इसी के साथ मीनाक्षी ने ये रकम जीत ली।

मीनाक्षी ने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ में उनका नाम बताया था। तो इस तरह पीएम मोदी की मन की बात ने मीनाक्षी को 12 लाख 50 हजार से 25 लाख पर पहुंचा दिया। इसके बाद एक अन्य सवाल का जवाब देकर वो 50 लाख पर पहुंची और वहां जाकर शो को छोड़ दिया।

आपको बता दें कि 30 जुलाई 2017 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात के 34वें एपिसोड में भारत छोड़ो आंदोलन के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में इस साल 15 अगस्त को संकल्प दिवस के रूप में मनाने की अपील की। मन की बात में पीएम ने भारत छोड़ो का नारा देने वाले स्वतंत्रता सेनानी युसूफ मेहर अली को याद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *