अफगानिस्तान के उत्तरी काबुल में आत्मघाती धमाके में 6 सैनिकों की मौत

0

काबुल
अफगानिस्तान के उत्तरी काबुल में एक शक्तिशाली आत्मघाती कार बम धमाके में अफगानी सेना के 6 सैनिकों की मौत हो गई। यह घटना गुरुवार की बताई जा रही है। रक्षा मंत्रालय ने पुष्टि करते हुए इस घटना के पीछे तालिबान का हाथ बताया है। अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने कहा, 'विद्रोहियों के एक समूह ने बल्ख प्रांत में सुरक्षा बलों पर अचानक गोलियां बरसाने लगे हालांकि किसी ने भी उस समय तत्काल हमले की जिम्मेदारी नहीं ली।'

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने आगे कहा , 'इस आतंकवादी हमले में तीन सैनिकों के भी घायल होने की खबर है।' बल्ख प्रांत के राज्यपाल के प्रवक्ता ने कहा, 'सुरक्षा बलों और हमलावरों के बीच कई घंटो तक युद्ध चला जिसके बाद आतंकियों ने कदम पीछे खींच लिए।' तालिबान पिछले कुछ दिनों से बाल्क में सक्रिय है। मंगलवार को भी तालिबान ने 'दौलताबाद' के आर्मी चेक प्वॉइंट पर हमला किया था जिसमें 7 अफगानी जवानों के मारे जाने और 6 के घायल होने की खबर थी।

इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए तालिबान के प्रवक्ता जबिउल्लाह मुजाहिद ने कहा , 'बागियों ने अफगानी सैनिकों को पकड़ने के साथ-साथ उनके हथियार और गोला बारूद भी जब्त कर लिए।' तालिबान इस समय आधे से ज्यादा अफगानिस्तान पर कब्जा कर चुका है और वहीं आए दिन अफगान और अमेरिकी सेना पर हमले करता रहता है।

तालिबान यह हमला उस समय कर रहा है जब अमेरिका 18 साल पुरानी दुश्मनी को खत्म करने के लिए शांति वार्ता कर रहा है। अफगानिस्तान के नागरिक भी तालिबान के द्वारा सड़क में लगाए बम धमाकों में अपनी जान गंवा चुके हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *