September 22, 2024

शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने झारखंड के चुनाव नतीजों को लेकर प्रधानमंत्री मोदी और शाह पर साधा निशाना

0

पटना
झारखंड बीजेपी की करारी हार के बाद बयानबाजी का दौर जारी है। कभी बीजेपी में रहे शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने अब झारखंड के चुनाव नतीजों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि 'वन मैन शो और टू मेन आर्मी' आपका खेल अब खत्‍म होने वाला है। सिन्‍हा ने कहा कि खामोश झारखंड बीजेपी…टाटा, बाय-बाय।

कांग्रेस नेता शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने ट्वीट कर कहा, 'खामोश! झारखंड बीजेपी…टाटा-बाय-बाय! वन मेन शो और टू मेन आर्मी, जैसाकि अपेक्षा थी, ऐसा लग रहा है कि आपका खेल खत्‍म हो गया है। अगला-दिल्‍ली, बिहार, पश्चिम बंगाल और कई अन्‍य स्‍थानों का नंबर है।' सिन्‍हा ने झारखंड के पूर्व सीएम रघुबर दास को हराने वाले सरयू राय की जमकर प्रशंसा की।

'टु मेन आर्मी के घमंड की वजह से टिकट नहीं'
उन्‍होंने कहा, 'सरयू राय को विशेष बधाई। सरयू राय न केवल चुनौती देने वाले बल्कि विजेता भी रहे, वह भी झारखंड के पूर्व सीएम के खिलाफ।' सिन्‍हा ने कहा, 'वन मैन शो और टू मेन आर्मी के घमंड की वजह से सरयू राय को टिकट नहीं दिया गया लेकिन उन्‍होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा और झारखंड के पूर्व सीएम रघुबर दास को रिकॉर्ड मतों से हरा दिया।

बता दें कि हेमंत सोरेन झारखंड के नए मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम), कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) गठबंधन को विधानसभा चुनाव में स्पष्ट बहुमत मिला है। हेमंत गठबंधन के मुखिया के तौर पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू के पास नई सरकार के गठन का दावा पेश करेंगे और तमाम औपचारिकताओं के बाद सोरेन सरकार बनेगी। उधर, रघुबर दास ने हार स्वीकारते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है।

रघुबर दास को बड़ी शिकस्त
जमशेदपुर पूर्व सीट पर बीजेपी के बागी सरयू राय ने सीएम रघुबर दास को जबर्दस्त पटखनी दी। सरयू राय ने बीजेपी का टिकट नहीं मिलने के कारण बागी हो गए और निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में सीधे मुख्यमंत्री को चुनौती दी। सरयू को इस चुनाव में 42.59% यानी 73,945 वोट मिले जबकि रघुबर के हिस्से 33.47% यानी 58,112 वोट ही आए। इसी सीट से कांग्रेस के गौरव वल्लभ भी अपनी किस्मत आजमा रहे थे जो 10.93% यानी 18,976 वोट लेकर तीसरे नंबर पर रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *