ठंड और CAA पर प्रदर्शनों के चलते आज बंद रहेंगे कई जिलों में स्कूल

0

 
नई दिल्ली 

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है. कुछ जिलों में स्थानीय प्रशासन ने स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया है. इसके साथ ही कुछ जिलों में ठंड के प्रकोप के चलते स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है.

अलीगढ़ जिले में नागरिकता बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है. जिला प्रशासन ने प्रदर्शन के मद्देनजर आज स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है. साथ ही बाराबंकी जिले में ठंड के चलते सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया गया है. बरेली जिला प्रशासन ने भी ठंड के चलते स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है. मेरठ में भी आज स्कूल ठंड के चलते बंद रहेंगे.

लखनऊ में सभी शिक्षण संस्थान 24 दिसंबर तक बंद

एहतियात के तौर पर राजधानी लखनऊ में 24 दिसंबर तक सभी शिक्षण संस्थान बंद करने के आदेश दिए गए हैं. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने लखनऊ के सभी स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय को 24 दिसंबर तक बंद रखने का आदेश जारी किया. इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने 19 और 20 दिसंबर को सभी स्कूलों को ठंड के चलते बंद रखने का आदेश दिया था.

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में खुलेंगे स्कूल

अधिकारियों ने बताया कि ठंड के कारण पिछले सप्ताह बंद रहने के बाद सोमवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में स्कूल और कॉलेज फिर से खुलेंगे. गौतमबुद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह ने सोमवार और मंगलवार को स्कूलों के बंद रहने की अफवाहों को खारिज कर दिया. उन्होंने ट्वीट किया कि मुझे पता चला कि सोमवार को स्कूलों को बंद करने का एक फर्जी आदेश मेरे हस्ताक्षर के तहत परिचालित किया गया. ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है.

राज्य में नागरिकता कानून के खिलाफ और देश में अन्य जगहों पर ठंडे मौसम के कारण पिछले सप्ताह पूरे उत्तर प्रदेश में शैक्षणिक संस्थानों को चार दिनों के लिए बंद रखने का आदेश दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *