सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को सीट नहीं दिए जाने पर स्पाइस जेट की सफाई- सुरक्षा की दृष्टि से दी गई दूसरी सीट

0

 नई दिल्ली 
भारतीय जनता पार्टी की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की शिकायत पर स्पष्टीकरण देते हुए स्पाइस जेट ने रविवार को कहा कि प्रज्ञा ने जो सीट बुक कराई थी, वह 'आगे की एवं आपातकालीन पंक्ति की सीट थी और सुरक्षा की दृष्टि से उनके जैसे व्हीलचेयर में आने वाले यात्री को इस पंक्ति की सीट आवंटित नहीं की जाती है।

कंपनी ने बयान जारी कर बताया कि उनकी सुरक्षा की दृष्टि से उनकी बुक कराई गई सीट 1ए की बजाय दूसरी सीट 2ए/बी दी गई। स्पाइस जेट की विज्ञप्ति के अनुसार प्रज्ञा अपनी व्हीलचेयर में आई थीं और उन्होंने एयरलाइन के जरिये अपनी सीट बुक नहीं की थी, इसलिए स्टाफ को इस बात की जानकारी भी नहीं थी कि वह व्हीलचेयर से आई थीं।

प्रज्ञा शनिवार को दिल्ली से भोपाल स्पाइस जेट विमान (एसजी 2498) से आई थीं। विमान स्टाफ ने उन्हें उनके द्वारा बुक कराई गई सीट में नहीं बैठने दिया जिससे वह नाराज हो गईं। इसके बाद शनिवार रात को भोपाल के राजा भोज हवाई अड्डे पर पहुंचकर उन्होंने विमान में सेवाओं में कमी और कर्मचारियों के खराब व्यवहार की शिकायत निदेशक से की थी।

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने स्पाइस फ्लाइट पर उनकी तरफ से की गई बुकिंग सीट न देने का आरोप लगाते हुए भोपाल एयरपोर्ट डायरेक्टर से शिकायत दर्ज कराई है। प्रज्ञा ने अपनी शिकायत में स्पाइस के क्रू मेंबर पर ठीक से व्यवहार न करने का भी आरोप लगाया।

समाचार एजेंसी एएनआई ने प्रज्ञा ठाकुर के हवाले से बताया कि उन्होंने कहा- “मैंने अथॉरिटीज को यह सूचित किया है स्पाइक के क्रू ने मेरे साथ बदसलूकी की है। यह मेरे साथ पहले भी हो चुकी है और फिर अभी हुआ। मुझे मेरी तरफ से बुक की गई सीट भी नहीं दी गई।”

प्रज्ञा ठाकुर ने आगे कहा- “मैंने एयरपोर्ट अथॉरिटीज से बात कर इस बारे में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। ट्रेन और फ्लाइट सेवा जनता की सेवा के लिए हैं। एक जनता के प्रतिनिधि के तौर पर आम जनता के साथ किस तरह का बर्ताव किया जाए इसके लिए हमलोग जिम्मेदार है। इसलिए, यह हमारी जवाबदेही बनती है कि इस बारे में शिकायत दर्ज कराऊं।”

भोपाल एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल विक्रम ने भोपाल की सांसद की तरफ से की गई लिखित शिकायत की बात मानी है और कहा कि इस बारे में एन्क्वायरी की जाएगी। जिसमें स्पाइस जेट के क्रू मेंबर से इस घटना को लेकर सवाल पूछे जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *