फिरोजाबाद-मुजफ्फरनगर में पत्थरबाजी, लाठीचार्ज, CAA पर यूपी में फिर बवाल

0

 
नई दिल्ली 

नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन चल रहा है. उत्तर प्रदेश में गुरुवार को लखनऊ में हिंसा हुई और अब शुक्रवार को एक बार फिर कई हिस्सों में बवाल हुआ. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर और फिरोजाबाद में शुक्रवार को CAA के खिलाफ प्रदर्शन हुआ. इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी हुई. फिरोजाबाद में प्रदर्शनकारियों ने कुछ वाहनों में आग भी लगा दी.

फिरोजाबाद में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पत्थरबाजी की और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस की ओर से आंसू गैस के गोले छोड़े गए और प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा गया. पश्चिमी यूपी के ही गाजियाबाद में भी इस कानून के खिलाफ प्रदर्शन हुआ और नारेबाजी की गई. इसके अलावा हापुड़ में भी आंसूगैस के गोले छोड़े गए.

फिरोजाबाद के अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में भी शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन हुआ. मुजफ्फरनगर में लोगों ने पुलिस पर पत्थरबाजी की, जिसके बाद पुलिस की ओर से लाठीचार्ज किया गया.

प्रदेश में अलर्ट पर है पुलिस

बता दें कि शुक्रवार को एहतियात के तौर पर उत्तर प्रदेश के 15 जिलों में इंटरनेट बंद किया गया था. पश्चिमी यूपी के भी मेरठ समेत अन्य इलाकों में इंटरनेट को बंद किया गया. इतना ही नहीं लखनऊ, गोरखपुर में धारा 144 भी लगाई गई है.

गुरुवार को राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन हिंसक हो गया था. यहां हजारों प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी की, गाड़ियों में आग लगा दी और तोड़फोड़ की. लखनऊ के अलावा यूपी के संभल में भी सरकारी बसों को आग लगा दी गई थी.

योगी ने दी थी उपद्रवियों को चेतावनी

लखनऊ-संभल में हुई हिंसा के खिलाफ प्रदेश की योगी सरकार ने कड़ा रुख अपनाया था. सीएम योगी ने ऐलान किया था कि प्रदेश में किसी भी तरह से हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी, वहीं हिंसा करने वालों की संपत्ति जब्त की जाएगी और सरकारी संपत्ति का जो नुकसान हुआ है उसे वसूला जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *