NRC के विरोध में हम सविनय अवज्ञा आंदोलन चलाएंगे- सीएम भूपेश बघेल

0

रायपुर
 छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने अपने कार्यकाल का एक साल मंगलवार को पूरा कर दिया. इस अवसर पर राजधानी रायपुर में कई कार्यक्रम का आयोजन किया गया. शहर के कटोरा तालाब गार्डन में सीएम भूपेश बघेल का एक भव्य रंगोली बनाया गया. वहीं कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में सरकार के एक साल पूरे होने पर स्मारिका जारी की गई. तो वहीं नगरीय निकाय चुनाव के लिए घोषणा पत्र भी पार्टी ने जारी किया. वहीं मीडिया से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. एनआरसी को लेकर भी सीएम भूपेश बघेल ने एक बड़ा बयान दे दिया है.

NRC पर कहा

NRC पर सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार के खिलाफ एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बंदर के हाथ में उस्तरा लग चुका है. उन्होंने कहा कि NRC के विरोध में हम सविनय अवज्ञा आंदोलन चलाएंगे. अंग्रेजों के खिलाफ गांधी जी ने आंदोलन चलाया, हम काले अंग्रेजों के खिलाफ चलाएंगे. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मैं NRC के रजिस्टर में हस्ताक्षर नहीं करने वाला पहला व्यक्ति रहूंगा. पहले मोदी-शाह ये बताएं कि जो नागरिकता प्रमाणित नहीं पाएंगे उन्हें कहां भेजा जाएगा.

विपक्ष पर साधा निशाना

सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार लोगों को भड़काने, बरगलाने का काम करती है. देश में भय का वातावरण बनाया जा रहा है. बीजेपी की सभी योजनाएं काटने वाली योजना है. उन्होंने कहा कि आज लोग अपने भोजन में कटौती कर रहे हैं. केंद्र आज तक नहीं बता पाई की पुलवामा में RDX कैसे पहुंचा. CAB के प्रभाव से आसाम, पश्चिम बंगला जल रहा है. अमित शाह कह रहे हैं कि ये तो सिर्फ शुरुवात है. NRC में हम सब को अपने आप को प्रमाणित करना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *