September 22, 2024

नहीं चुकाया बकाया, पुलिस स्टेशन की बिजली गुल

0

लुधियाना
पंजाब के बिजली विभाग ने करोड़ों रुपये के बकाए का भुगतान नहीं हो पाने पर बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस थानों की बिजली ही काट दी है। राज्य के लुधियाना में 10 से 14 पुलिस स्टेशन को मिलने वाली बिजली की आपूर्ति रोक दी गई है।
पंजाब स्टेट पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) के सेंट्रल जोन के चीफ इंजिनियर डी.पी.एस. ग्रेवाल ने जानकारी देते हुए बताया, '51 सरकारी विभागों ने 214 करोड़ रुपये का बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है। हमने अस्पताल, सरकारी स्कूल, जल आपूर्ति विभाग की बिजली नहीं काटी है क्योंकि इससे सामान्य जीवन पर असर पड़ेगा। हालांकि हमने 10 से 14 पुलिस स्टेशन की सप्लाई को काट दिया है।'

बिजली विभाग के इस ऐक्शन से पुलिस महकमा अंधेरे में डूब गया है। लुधियाना के कुछ पुलिस स्टेशन पर जेनरेटर का सहारा है, जबकि कुछ जगहों पर मोमबत्ती की रोशनी में काम जारी है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पावरकॉम के सेंट्रल जोन के अंडर वाले डिवीजनों पर करीब 214 करोड़ रुपये की बकाया है। इसमें अस्पतालों पर 6.2 करोड़, पुलिस थानों पर 7.22 करोड़ ग्रामीण विकास पर 3.39, सेहत विभाग पर 6 करोड़ रुपये बकाया है। जानकारी मुताबिक कुल 14727 डिफाल्टर पावरकॉम के हैं, जिनमें 51 सरकारी डिपार्टमेंट शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *