सर्दियों में स्किन को ड्राई होने से बचाने का तरीका

0

ठंड में ठिठुरने का मौसम आ गया है। इस दौरान आप गर्म कपड़े पहनकर शरीर को और तो ठंड से बचा सकती हैं लेकिन आपकी स्किन खासकर चेहरा ठंड से एक्सपोज होता रहता है। इस वजह से आपकी स्किन ड्राई, डल और पैची यानी पपड़ीदार हो जाती है। लिहाजा ठंड के मौसम में आपको अपनी स्किनकेयर रूटीन में कुछ खास बदलाव करने की जरूरत होती है ताकि ठंड में भी स्किन बनी रहे खूबसूरत और ग्लोइंग…

नॉर्मल नहीं टिंटेड मॉइश्चराइजर लगाएं
ठंड के मौसम में चेहरे पर फाउंडेशन लगाने से स्किन ड्राई हो सकती है लिहाजा टिंटेड मॉइश्चराइजर यूज करें। इन दिनों मार्केट में एक से बढ़कर एक बीबी क्रीम और सीसी क्रीम के ऑप्शन्स मौजूद हैं। टिंटेड मॉइश्चराइजर से न सिर्फ आपकी स्किन को जरूर पोषण मिलेगा बल्कि इवेन टोन भी मिलेगा। डेली वेअर के लिहाज से टिंटेड मॉइश्चराइजर ठंड के मौसम के लिए एकदम सही है।

लिप बाम लगाना न भूलें
सर्दी के मौसम में फटे होंठ की समस्या बड़ा परेशान करती है इसलिए इस मौसम में लिप बाम को अपना बेस्ट फ्रेंड बनाएं और इसे बिलकुल न भूलें। इस मौसम में अपने फेवरिट फ्लेवर और कलर वाले चैपस्टिक का चुनाव करें ताकि आपके होंठ मॉइश्चराइज्ड रहने के साथ-साथ प्लम्प भी दिखें। सर्दियों में लिपस्टिक लगाने से पहले लिप बाम जरूर अप्लाई करें। आप चाहें तो पूरे सीजन लिपस्टिक की जगह टिंटेड लिप बाम यूज कर सकती हैं।

कॉम्पैक्ट की जगह फेस मिस्ट
सर्दियों के मौसम में क्विक ब्यूटी हैक के तौर पर फेस मिस्ट यूज करना न भूलें। आप चाहें तो मेकअप को टचअप देने के लिए कॉम्पैक्ट की जगह फेस मिस्ट यूज कर सकती हैं। ठंड में कॉम्पैक्ट यूज करने पर पाउडर चेहरे के पोर्स में चला जाता है जिसे स्किन ड्राई हो सकती है इसलिए फेस मिस्ट चुनें। मिस्ट की कुछ बूंदें स्किन को रिफ्रेश करने के साथ बेहतरीन लुक भी देगी।

ब्रश या स्पॉन्ज करें यूज
अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो ब्रश या स्पॉन्ज की जगह उंगलियों से ही मेकअप को मिक्स और ब्लेंड करने में यकीन रखती हैं तो सर्दी के मौसम में ऐसा न करें। उंगलियों की जगह ब्रश और स्पॉन्ज यूज करें। सबसे बेस्ट तो ये रहेगा कि आप अपने मेकअप टूल को हल्का डैंप करने के बाद उससे मेकअप बेस बनाएं। फिर देखें स्किन पर कैसे जादू होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *