September 22, 2024

शीतकालीन सत्र : BJP के 42 विधायकों ने आॅनलाइन पूछे सवाल

0

भोपाल
सत्रह दिसंबर से शुरू होने जा रहे शीतकालीन सत्र में इस बार विधानसभा ने सभी विधायकों को आॅनलाइन सवाल करने की व्यवस्था की है लेकिन इसमें सबसे ज्यादा रुचि भाजपा विधायकों ने दिखाई है। भाजपा के 42 विधायकों ने आॅनलाइन सवाल पूछे है। जबकि समाजवादी पार्टी के इकलौते विधायक राजेश शुक्ला ने भी आॅनलाइन छह सवाल पूछे है। बसपा के दोनों विधायक और निर्दलीय विधायकों में से किसी ने भी आॅनलाइन सवाल पूछने में रुचि नहीं दिखाई है।

इस बार शीतकालीन सत्र के लिए अब तक विधानसभा सचिवालय के पास कुल 2125 सवाल आए है। इसमें 1093 तारांकित और 1032 अतारांकित सवाल आए है। इसमें भी 1303 सवाल आॅफलाइन पूछे गए है और केवल 822 सवाल आॅनलाइन पूछे गए है।  भाजपा सरकार की पिछली पारी में मंत्री रहे केवल दो विधायकों भूपेन्द्र सिंह और जालम सिंह पटेल ने ही आॅनलाइन सवाल किए है। शेष पूर्व मंत्रियों ने आॅफलाइन सवाल ही पूछे है।

भाजपा विधायकों में भी सर्वाधिक बीस-बीस सवाल आॅनलाइन पूछने वालों में भूपेन्द्र सिंह, जुगल किंशोर बागरी, सुशील कुमार तिवारी, रामकिशोर कांवरे, राज्यवर्द्धन सिंह, कुंवरजी कोठार, डॉ मोहन यादव, डॉ राजेन्द्र पाण्डेय और यशपाल सिंह सिसोदिया शामिल है। कांग्रेस की ओर से सर्वाधिक बीस-बीस सवाल पूछने वालों में राज्यवर्द्धन सिंह दत्तीगांव, महेश परमार और हरदीप सिंह डंग शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *