गुजरात गौरव यात्रा: शाह के कार्यक्रम में पाटीदारो का हंगामा

0

अहमदाबाद। बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने रविवार को गुजरात के करमसद स्थित सरदार वल्‍लभ भाई पटेल के घर से ‘गुजरात गौरव यात्रा’ की शुरुआत की। करमसद में यात्रा की शुरुआत के बाद अमित शाह भाषण दे रहे थे, इसी दौरान पाटीदार आंदोलन से जुड़े युवाओं ने ने ‘जय सरदार’ के नारे लगाने शुरू कर दिए। उन्‍होंने बीजेपी के विरोध में भी नारे लगाए। अमित शाह के कार्यक्रम में हंगामा बढ़ता देख सुरक्षाबल तुरंत एक्‍शन में आ गए और उन्‍होंने नारेबाजी कर रहे युवाओं को वहां से खदेड़ दिया।

अपने भाषण के दौरान अमित शाह ने कहा कि यह सरदार पटेल की धरती है, जिन्होंने देश को एक करने और किसानों के हितों के लिए आवाज उठाई। इस दौरान उन्‍होंने पीएम मोदी की भी जमकर तारीफ की। अमित शाह ने कहा कि उनके द्वारा विकसित किए गए गुजरात मॉडल को अब पूरे देश में लागू किया जा रहा है। यही गुजरात का गौरव है। नरेंद्र मोदी की ओर से दिया गया भ्रष्टाचार मुक्त मॉडल ही गुजरात मॉडल है। अपने भाषण में अमित शाह ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। उन्‍होंने कहा, ‘वह हमारे विकास कार्यों का ब्योरा मांगते हैं। मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि पहले वह सरदार पटेल और गुजरात की तीन पीढ़ियों के साथ हुए अन्याय का हिसाब दें।’

पटेल वोटों को साधने के लिए है ‘गुजरात गौरव यात्रा’
पटेल आरक्षण की मांग को लेकर लामबंद हो पाटीदारों को साधने के लिए अमित शाह यह यात्रर निकाल रहे हैं। यही कारण है कि इसकी शुरुआत सरदार पटेल के घर से की गई है। पटेल बीजेपी के पारंपरिक वोटर रहे हैं, लेकिन आरक्षण की मांग को लेकर हार्दिक पटेल के आंदोलन के बाद से पटेल वोट बीजेपी के लिए चुनौती बन गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *