September 23, 2024

नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ टीएमसी, ‘पश्चिम बंगाल में एनआरसी और कैब दोनों लागू नहीं होगा’

0

कोलकाता 
नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध करते हुए तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेक ओ ब्रायन ने केंद्र सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल में एनआरसी और कैब दोनों लागू नहीं किए जाएंगे। ओ ब्रायन ने कहा कि ममता दी पहले ही यह बात कह चुकी हैं। केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि यह सरकार बड़े-बड़े वादे तो करती है लेकिन अपने सभी वादों को पूरा करने में विफल रहती है। 

सदन में कैब का किया विरोध 
गौरतलब है कि बुधवार को राज्यसभा में टीएमसी नेता ओ ब्रायन ने कैब का पुरजोर विरोध करते हुए इसे देश विरोधी और बंगाल विरोधी बताया था। उन्होंने कहा कि इसके खिलाफ आंदोलन किया जाएगा और यह मामला सुप्रीम कोर्ट में भी जाएगा। ओ ब्रायन ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि हम प्रजातंत्र से तानाशाही की तरफ जा रहे हैं। बुधवार को राज्यसभा में ओ ब्रायन ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगालियों को राष्ट्रभक्ति सिखाने की जरूरत नहीं है। अंडमान की जेलों में बंद कैदियों में 70 प्रतिशत बंगाली थे। 

बिल को बताया बंगाल विरोधी 
विधेयक का भारी विरोध करते हुए उन्होंने कहा कि यह बिल भारत और बंगाल विरोधी है। ओब्रायन ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार नाजियों की तरह कदम उठा रही है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि सरकार देश के नागरिकों को आश्वासन देने के लिहाज से काफी अच्छी है लेकिन अपने वादों को तोड़ने के लिहाज से 'और भी ज्यादा अच्छी' है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *