बिरसिंहपुर पाली में अव्यवस्था के बीच रावण दहन

0

जोगी एक्सप्रेस 

 बिरसिंहपुर पाली (तपस गुप्ता) नौ दिनी मां की आराधना के बाद आज विजया दशमी के महापर्व पर राम ने रावण का वध कर बुराई पर अच्छाई की जीत हासिल की शारदीय नवरात्र पर्व के दौरान आज दशहरा उत्सव अव्यवस्था के बीच संपन्न हुआ। दशहरा चल समारोह कालरी स्टेडियम से सायं 5 बजे आरंभ होकर के राष्ट्रीय राजमार्ग होते हुए बस स्टैंड तिराहा प्रकाश चौक होकर संपन्न हुआ। गौरतलब है कि एसईसीएल जोहिला एरिया कालरी के श्रमिकों एवं अधिकारियों के सहयोग से यह जुलूस निकाला जाता है जिसमें विभिन्न तरह की झांकियां शामिल की जाती हैं।उल्लेखनीय है कि यह दशहरा उत्सव चल समारोह अव्यवस्था के बीच निकाला गया। दशहरा उत्सव चल समारोह के दौरान व्यापक अव्यवस्था देखने को मिली। 

 नहीं निकली दुर्गा प्रतिमा

गौरतलब है कि दशहरा उत्सव चल समारोह में हर साल नगर में  जगह-जगह स्थापित माँ दुर्गा की प्रतिमाएं इस समारोह में शामिल रहती हैं लेकिन इस बार भारी अव्यवस्था का माहौल बना रहा। इस चल समारोह में एक भी मां दुर्गा की प्रतिमाएं शामिल नहीं की गई जिसमें जिससे दर्शनार्थियों में काफी उदासी देखने को मिली।

 धू-धू कर जला रावण

अहंकारी रावण का अंत कमेटी द्वारा रावण व कुंभकरण के विशालकाय पुतलों को बनाया गया था । इस दौरान मेले और छतों पर हजारों की तादात में लोग मौजूद रहे। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी कालरी स्टेडियम में विशालकाय रावण मेघनाथ कुंभकरण का पुतला बनाया गया था। दशहरा चल समारोह संपन्न होने के उपरांत विशालकाय रावण मेघनाथ और कुंभकरण का पुतला दहन किया गया जिसमें कालरी के अधिकारियों सहित नगर के प्रबुद्ध नागरिक और आमजन मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *