September 21, 2024

अधीर रंजन चौधरी ने कहा, हर मुद्दे पर बोलते हैं पीएम, लेकिन महिलाओं के खिलाफ अपराध पर चुप

0

नई दिल्ली
लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। महिलाओं के खिलाफ अपराध पर सरकार को घेरते हुए भारत 'मेक इन इंडिया' से 'रेप इन इंडिया' की ओर बढ़ रहा है। इससे पहले पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत को दुनिया का रेप कैपिटल बताया था।

अधीर रंजन चौधरी अक्सर अपने बयानों की वजह से मुश्किल में घिर जाते हैं। हाल ही में उन्होंने संसद में एक बहस के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को 'निर्बला' कह दिया था, जिस पर काफी हंगामे के बाद उन्हें माफी मांगनी पड़ी थी।

और क्या कहा अधीर रंजन चौधरी ने?
अधीर रंजन चौधरी ने कहा, 'हिंदुस्तान में कठुआ से उन्नाव तक हर दिन एक के बाद एक सामूहिक रेप की घटना और पीड़िताओं को जलाने की घटनाएं घटती हैं। रोजाना 106 रेप की घटनाएं होते हैं। 10 में से 4 नाबालिग होती हैं। 4 घटनाओं में से सिर्फ में 1 सजा मिलती है। हमारे सदन में उन्नाव पर चर्चा हुई है, लेकिन झुलसी हुई उस महिला की मौत हो गई। हम सब शर्मिंदा हैं।'

उन्होंने आगे कहा, चौधरी ने मंगलवार को लोकसभा में चर्चा के दौरान कहा, 'दुर्भाग्यपूर्ण है प्रधानमंत्री जो हर मुद्दे पर बोलते हैं, इस मुद्दे (महिलाओं के खिलाफ अपराध) पर चुप हैं। 'भारत धीरे-धीरे मेक इन इंडिया से रेप इन इंडिया की ओर बढ़ रहा है।'

कई वार विवादों में घिरे अधीर
अधीर रंजन चौधरी अक्सर अपने बयानों को लेकर विवादों में घिर जाते हैं। हाल ही में उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतरमण को 'निर्बला' कह दिया था तो एनआरसी के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश में पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को घुसपैठिया बता दिया था। इससे पहले अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किए जाने के बाद संसद में उन्होंने कश्मीर को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बता दिया था। इस बयान पर तो उन्हें पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की नाराजगी भी झेलनी पड़ी थी।

'रेप कैपिटल' बयान पर अड़े राहुल
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि भारत दुनिया का रेप कैपिटल बन गया है। इसके बाद उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने इशारों में उन्हें नसीहत दी थी कि देश को इस तरह बदनाम करना ठीक नहीं है। हालांकि, सोमवार को राहुल ने झारखंड में रैली के दौरान फिर इस बयान को दोहराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *