ट्रांसफार्मर खराब होने से 15 दिनों से छाया गांव में अंधेरा, बिजली विभाग बेपरवाह…

0

जोगी एक्सप्रेस 

अनूपपुर/विवेकनगरअनूपपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम देवरी के खुटवा गांव मे विगत 15 दिनों से विधुत ट्रान्सफार्मर खराब हो जाने से पूरा गाॅव अन्धेरे की चपेट मे है। ग्रामीणों ने कई बार विधुत अधिकारियों से सम्पर्क किया बाबजूद आज दिनांक तक ट्रान्सफार्मर नही बदला गया। जबकि यहाँ छात्र-छात्राओं की पढाई पर भी बुरा असर पड़ रहा है। बिजली न होने से उनकी पढाई भी चौपट हो रही है और चिमनी के सहारे पढ़ना पढ़ रहा है वही गांव के लधु उघोग धंधे भी प्रभावित हो रहे है। यहाँ के ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिकारियों के ऊपर आरोप लगाते हुए बताया कि 15 दिनों से गांव में लाइट नही होने पर कोई पहल नही की जा रही है, जिससे उनके परिवारी काम काज डप्प पढ़ा हुआ है लोगों ने बताया कि नगर में बिजली कई-कई दिनों तक गुल रहती है और क्षेत्र के विधायक द्वारा भी पहल नही की जाती है ना ही चुनाव जीतने के बाद आज तक भ्रमण किया। कुल मिलाकर बिजली की समस्या से पीड़ित ग्रामीण बिजली विभाग व सरकार को कोस रहे है। ग्रामीण शुभकरण महरा ने बताया कि विद्युत मंडल ने खुटवा में 15 दिन से बिजली ना होने के कारण ट्रांसफार्मर की खराबी बताया और बताया कि यहॉ कुछ लोगो का बिल बकाया है जिससे ट्रांसफार्मर नही लग पा रहा है लेकिन सवाल यह उठता है कि जिन उपभोक्ताओं ने बिल का समय पर भुगतान कर दिया था उनका इसमे क्या कसूर उनको क्यों अंधेरे में रखा जा रहा है जबकि गांव के मोतीलाल महरा का कहना है कि, गांव के कुछ घरों के चलते पूरे गांव में बिजली नहीं हैं. जिससे यहां पानी की समस्या पैदा हो गई है पानी के लिए लोगों को काफी दूर जाना पड़ रहा है वहीं खेतों में सिंचाई समेत कई घरेलू काम बंद हो गए हैं, ग्रामीणों ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए बताया कि यदि शीघ्र ही बिजली आपूर्ति नही की गई तो वे चचाई उपकेंद्र पर प्रदर्शन व तालाबंदी को मजबूर होंगे, जिनकी समस्त जिम्मेदारी विभाग की होगी। 

*इनका कहना है।*

गांव में 15 दिनों से लाइट नही है इसकी जानकारी बिजली विभाग के अधिकारियों को दे दी गई है जल्द ही ट्रांसफार्मर को बदलवाने की बात कनिष्ठ अभियंता के द्वारा कही गई है।

*अमित सिंह*

*सचिव, देवरी*

बिजली विभाग के अधिकारियों की सुस्त रवैया के कारण आज पूरा गांव अंधेरे में है अगर विभागीय अधिकारी जल्दी ध्यान नही देंगे तो हमारे द्वारा धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

*संतोष यादव*

*उपसरपंच, देवरी*

मुझे खुटवा गांव में लाइट नही होने की जानकारी है मैंने आज ही  कार्यपालन अभियंता से बात किया है जल्दी ही ट्रांसफॉर्मर लगाया जाएगा।

*संदीप धुर्वे*

*कनिष्ठ अभियंता, उपकेंद्र चचाई*

*जब इस संबंध में क्षेत्र के विधायक रामलाल रौतेल से बात करना चाहा तो उनका मोबाइल नेटवर्क क्षेत्र से बाहर रहा।*

रिपोर्टर :भानु प्रताप साहू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed