INDvsWI: ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ 3 रन दूर विराट कोहली

0

नई दिल्ली
वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को दूसरे मैच में भारतीय टीम गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में बेहतर प्रदर्शन करके एक और टी20 सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी। भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 2-1 से हराकर पिछले महीने सत्र की पहली टी20 सीरीज जीती थी।

भारत रविवार का मैच जीतकर न सिर्फ दूसरी सीरीज अपने नाम करना चाहेगा बल्कि इससे टी20 विश्व कप से पहले उन खिलाड़ियों को आजमाने का मौका भी मिलेगा जिनकी जगह टीम में पक्की नहीं है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के निशाने पर इस मैच में रोहित शर्मा का एक खास रिकॉर्ड होगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे मैच में विराट अगर तीन रन और बनाते हैं तो वो हिटमैन रोहित शर्मा के टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। इस समय रोहित शर्मा के नाम टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 2547 रन दर्ज हैं वहीं विराट कोहली के नाम उनसे तीन रन कम 2544 रन हैं।

विराट कोहली इस समय जिस तरह की फॉर्म में है, उसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये रिकॉर्ड इस मैच में ही टूट जाए। विराट कोहली ने सीरीज के पहले मैच में 94 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम इंडिया को जिताया था। यह उनका टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर है।

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

वेस्टइंडीज:कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फेबियन एलेन, ब्रैंडन किंग, दिनेश रामदीन, शेल्डन कॉटरेल, एविन लुईस, शेरफाने रदरफोर्ड, शिमरोन हेटमेयर, खारी पियरे, लेंडिल सिमन्स, जेसन होल्डर, हेडन वॉल्श जूनियर, कीमो पॉल और केसरिक विलियम्स।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *